Now Reading
X पर ब्लॉक किए गए यूजर्स भी देख सकेंगे आपके ‘पोस्ट’, Elon Musk ने दिए संकेत

X पर ब्लॉक किए गए यूजर्स भी देख सकेंगे आपके ‘पोस्ट’, Elon Musk ने दिए संकेत

  • X पर ब्लॉक किए गए यूजर्स भी आपके पोस्ट्स देख सकेंगे
  • Elon Musk की ओर से एक पोस्ट करते हुए इसके संकेत दिए गए
x-changes-block-feature-posts-will-be-visible-to-everyone

X Changes Block Feature, Posts Will Be Visible to Everyone: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शीर्ष में शुमार एलन मस्क (Elon Musk) के मालिकाना हक वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (Twitter) में एक बार फिर से बड़ा बदलाव होने जा रहा है। इस बार कंपनी अपने ब्लॉक फीचर में अहम बदलाव करने की तैयारी कर रही है। एलन मस्क ने खुद इस बदलाव की सांकेतिक पुष्टि करते हुए कहा है कि नए ब्लॉक फीचर के तहत ब्लॉक किए गए यूजर्स X पर आपके सार्वजनिक पोस्ट्स देख सकेंगे, लेकिन वे पोस्ट्स पर लाइक, शेयर, या कमेंट नहीं कर पाएंगे।

फिलहाल X पर जब आप किसी यूजर को ब्लॉक कर देते हैं तो वह पूरी तरह से आपके प्रोफाइल या पोस्ट्स से दूर हो जाता है और उसे देख नहीं सकता। वह यूजर आपके पोस्ट्स को न तो देख सकता है और न ही उस पर लाइक आदि कर सकता है। लेकिन नए बदलाव के तहत कंपनी ने यह तय किया है कि अगर कोई यूजर आपको ब्लॉक करता है, तो आप उसके सार्वजनिक पोस्ट्स देख सकेंगे।

X Changes Block Feature

जी हाँ! ब्लॉक किए गए यूजर्स आपके ‘पब्लिक पोस्ट’ देख पाएंगे लेकिन कोई भी एंगेजमेंट जैसे लाइक, शेयर या कमेंट नहीं कर पाएंगे। इतना ही नहीं बल्कि खबर है कि DMs (डायरेक्ट मैसेज) के लिए एक अलग ब्लॉक फीचर भी आने वाला है, जिसके तहत आप किसी यूजर को केवल मैसेज के लिए ब्लॉक कर सकेंगे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इस बदलाव के बारे में जब एक वेब डेवलपर Nima Owji ने जानकारी शेयर की तो यह खबर तुरंत चर्चा का विषय बन गई। खुद मस्क ने उनके पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए एक तरीक़े से इस बदलाव की पुष्टि की। एलन मस्क ने लिखा,

“ऐसा करने का यही सही समय है…..ब्लॉक फ़ंक्शन उस अकाउंट को पब्लिक पोस्ट से जुड़ने से रोकेगा, लेकिन उसे देखने से नहीं रोकेगा।”

वैसे ऐसा लगता है कि इस बदलाव पर बहुत से X यूजर्स नाराज भी होंगे। कई यूजर्स का मानना है कि इस कदम से प्लेटफॉर्म पर ‘Harassment’ और ‘Cyberbullying’ के मामले बढ़ सकते हैं। कई यूजर्स ने मस्क से इस फैसले पर फिर से एक बार विचार करने को भी कहा है।

कई यूजर्स का कहना है कि यह बदलाव सही नहीं है। इससे गलत लोग किसी अकाउंट को परेशान करने के लिए पोस्ट के स्क्रीनशॉट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं कुछ यूजर्स ने कहा कि कई उपयोगकर्ता नहीं चाहते कि कुछ लोग उनके पोस्ट्स को देखें। ऐसे में यह बदलाव सही नहीं है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.