Now Reading
अस्पताल कर्मचारी ने मरीजों से ₹1 ज़्यादा वसूले, औचक निरीक्षण के बाद गई नौकरी

अस्पताल कर्मचारी ने मरीजों से ₹1 ज़्यादा वसूले, औचक निरीक्षण के बाद गई नौकरी

  • एक रुपये अधिक वसूलने पर संविदा कर्मचारी की गई नौकरी.
  • स्थानीय विधायक के निरीक्षण का वीडियो वायरल.
punjab-doctors-strike-update

Hospital employee loses job after charging Rs 1 from patient: एक रुपए के लिए नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है, हां ठीक ऐसा ही कुछ घटा है, उत्तरप्रदेश के महराजगंज में जहां एक स्वास्थ्यकर्मी को अस्पताल में आएं मरीजों से एक रूपया वसूलना महंगा पड़ गया, क्षेत्र के विधायक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में निरीक्षण करने पहुंचे थे, तब उन्हें जानकारी लगी कि संविदा कर्मचारी ने मरीजों से एक रुपये की निर्धारित फीस के बजाय दो रुपये वसूल रहा है। स्थानीय विधायक इस बात से गुस्से में आ गए और उन्होंने सीएमओ को फोन कर पर्ची काउंटर पर कार्यरत कर्मचारी को हटाने को कहा था, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल भी हुआ है।

संविदा कर्मी को सेवा से हटाया गया

सरकारी शुल्क से अधिक राशि लेने के चलते संविदा कर्मचारी की सेवा समाप्त कर दी गयी, इस संबंध में जानकारी देते हुए अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (ACMO) राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि, अधिक फीस लेने में शामिल संविदा कर्मचारी संजय की सेवा समाप्त कर दी गयी है। वही सेवा समाप्त करने से पहले सोशल मीडिया में एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें क्षेत्र के स्थानीय विधायक प्रेम सागर पटेल महराजगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जगदौर का औचक निरीक्षण करते पहुंचे थे।

उन्हें जैसे ही इस बात की भनक लगी वह संविदा कर्मचारी के ऊपर भड़क गए और उन्होंने तुरंत वही से संविदा कर्मी के ऊपर कार्रवाई के लिए सीएमओ को फोन कर पर्ची काउंटर पर कार्यरत कर्मचारी को हटाने को कहा।

एक वीडियो क्लिप में, बीजेपी को सीएचसी कर्मचारियों से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह एक गांव से आते हैं और समझते हैं कि गरीबी और लाचारी में कैसा महसूस होता है।

सरकारी स्वास्थ्य सुविधा में अनियमितताओं की शिकायत

भाजपा से सिसवा विधायक ने बताया कि उन्हें स्थानीय लोगों ने सरकारी स्वास्थ्य सुविधा में अनियमितताओं को लेकर शिकायत की थी, जिसके बाद वह निरीक्षण के लिए अस्पताल पहुंचे थे। तब उनके सामने यह बात सामने आई कि अस्पताल में मरीजों से एक रुपये के पर्चे के लिए दो रुपये वसूले जा रहे हैं, जिसको लेकर वह तुरंत ही कर्मचारियों के ऊपर भड़क गए।

See Also
amit-shah-says-about-share-stock-market-on-ndtv

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

उन्होंने कहा आपको मुझे यह समझाने की कोई जरूरत नहीं है कि क्या चल रहा था। मुझे पता है, यह लूट है। जनता को परेशान नहीं किया जाना चाहिए। अब संविदा कर्मी की (Hospital employee loses job after charging Rs 1 from patient)  सेवा समाप्त कर दी गयी है। वही कई लोगों ने सवाल खड़े किए  कि एक संविदा कर्मी यह नहीं कर सकता, इसके पीछे और भी लोग जिम्मेदार होंगे, इसकी जांच करवाई जाएं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.