Now Reading
गाज़ियाबाद में प्रॉपर्टी खरीदना हुआ महंगा, बढ़ गए सर्कल रेट?

गाज़ियाबाद में प्रॉपर्टी खरीदना हुआ महंगा, बढ़ गए सर्कल रेट?

  • गाजियाबाद में प्रॉपर्टी खरीदना हुआ महंगा.
  • डीएम ने नए सर्किल रेट की अंतिम सूची जारी की.

Property circle rate in ghaziabad: राजधानी दिल्ली से सटे इलाकों में भी प्रॉपर्टी के रेट दिनों दिन बढ़ती ही जा रहे हैं, ताजा मामला उत्तरप्रदेश के जिले और दिल्ली से लगा हुआ गाज़ियाबाद का है, जहां जिलाधिकारी ने जिले में सर्किल रेट को बढ़ाएं जानें की अनुमति दे दी है, जिसके बाद गाज़ियाबाद में प्रॉपर्टी खरीदना और बेचने में और अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी।

जी हां! गाज़ियाबाद के अलग अलग क्षेत्रों के सर्किल रेट में दोगुना और तीन गुना तक कीमतें बढ़ा दी गई हैं। नए नियमों में वेव सिटी गाजियाबाद में सर्किल रेट पहले की कीमतों से 3 गुना इज़ाफा करते हुए प्रति वर्ग मीटर ₹40000 किया गया है वही एक और अन्य इलाका आदित्य वर्ल्ड का सर्किल रेट ₹35000 कर दिया गया हैं।

कृषि भूमि के रेट में बढ़ोतरी

कृषि भूमि के रेट में भी बदलाव किया गया है। सभी गांवों के कृषि भूमि के रेट 10 फीसदी बढ़ा दिए गए है, सर्किल रेट बढ़ाने के लिए जिले के तहसीलदार, राजस्व विभाग की टीम के साथ स्वयं एसडीएम ने सर्वे किया था। सर्वे के बाद जिला प्रशासन ने प्रस्तावित दरों में आपत्ति मांगी थी, आपत्ति का निस्तारण करते हुए जिला प्रशासन ने नई दरें लागू कर दी।

रेट बढ़ाने को लेकर बुधवार को हंगामा

एक और जिला प्रशासन की ओर से दावा किया गया कि उन्होंने आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद नए सर्किल रेट लागू किए है, वही बुधवार को बैनामा लेखकों और रजिस्ट्री कराने वाले लोगों ने इसे लेकर रजिस्ट्री ऑफिस में जमकर हो हल्ला मचाया… रजिस्ट्री कराने पहुंचे लोगों का कहना था कि, सर्किल रेट बढ़ाई जाने का कोई भी जानकारी पहले नहीं दी गई। अचानक की बुधवार को इसकी घोषणा कर दी गई। इस बात को लेकर करीब 1 घंटे तक के लिए तहसील में हड़ताल भी की गई।

See Also
indian-govt-releases-new-guidelines-for-ott-platforms

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो कि गौतमबुद्ध नगर में भी सर्किल रेट बढ़ने की संभावना है। इस संबंध में एडीएम वित्त ने हाल ही में प्रस्ताव तैयारकर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा को भेजा। इस प्रस्ताव पर उनकी अंतिम मोहर लगना (Property circle rate in ghaziabad)  बाकी है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.