Now Reading
IIT गुवाहाटी का छात्र हॉस्टल में मृत मिला, हुआ हंगामा, साल की चौथी घटना

IIT गुवाहाटी का छात्र हॉस्टल में मृत मिला, हुआ हंगामा, साल की चौथी घटना

  • IIT गुवाहाटी के हॉस्टल में एक और छात्र का शव मिला.
  • छात्रों ने शुरू किया प्रदर्शन.
iit-guwahati-student-found-dead-in-hostel-family-suspects-ragging

IIT Guwahati student dead in hostel: आईआईटी गुवाहाटी में छात्रों की मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, इस साल IIT Guwahati में चार छात्रों की मौत हो चुकी है। ताजा मामला उत्तरप्रदेश से गुवाहाटी पढ़ने गए कंप्यूटर विज्ञान के एक छात्र का सामने आया है, जहां छात्र का शव ब्रह्मपुत्र छात्रावास के उसके कमरे में मिला। वह कंप्यूटर विज्ञान में तीसरे वर्ष का छात्र था।

उक्त मामले में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, उत्तरप्रदेश निवासी एक छात्र का शव ब्रह्मपुत्र छात्रावास के उसके कमरे में मिला है, जिसकी जांच की जा रही है, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इस साल IIT Guwahati में छात्रों की मौत का चौथा मामला

IIT के प्रतिष्ठित संस्‍थान में इस साल यह चौथी मौत की घटना है, छात्र की मौत से नाराज छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्र अब कॉलेज के मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य और वेलफेयर सपोर्ट सिस्‍टम को लेकर सवाल उठा रहे है।

बता दें कि 9 अगस्त को, उत्तर प्रदेश की ही एक एम. टेक छात्रा सौम्या का शव हॉस्टल से बरामद हुआ था, संस्‍थान ने इसे भी आत्महत्या बताया था। हालांकि ब्रह्मपुत्र छात्रावास में छात्र के मिले शव को लेकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट आना बाकि है लेकिन इसे आत्महत्या ही बताया जा रहा है। छात्रों के बढ़ते रोष के बीच संस्थान ने छात्र कल्याण संबंधी चिंताओं को दूर करने के लिए कई उपायों की घोषणा की हैं।

आईआईटी गुवाहाटी ने जताया दुख

संस्थान के एक प्रवक्ता ने इस घटना को लेकर कहा, ‘आईआईटी गुवाहाटी को एक छात्र की मौत की सूचना देते हुए गहरा दुख हो रहा है. हम इस कठिन समय में छात्र के परिवार, दोस्तों और प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं।’

See Also
Delhi NCR Schools Gets Bomb Threat

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

प्रवक्ता ने आगे कहा, ‘‘हम अपने छात्र समुदाय को हमारे सहायता तंत्र से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। गुवाहाटी आईआईटी सभी छात्रों के लिए एक सहायक और सुरक्षित माहौल को बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।’’

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.