Now Reading
एल्विश यादव और फाजिलपुरिया की संपत्ति हो सकती है जब्त, ED करेगी पूछताछ

एल्विश यादव और फाजिलपुरिया की संपत्ति हो सकती है जब्त, ED करेगी पूछताछ

  • Elvish Yadav की संपत्ति जब्‍त कर सकती है ईडी.
  • एल्विश यादव से ED ने गुरुवार को 8 घंटे तक की पूछताछ.
elvish-yadav-reached-ed-office

Elvish Yadav property may be confiscated: एलविश यादव और उनके साथ सांप का जहर खरीदने और बेचने के आरोप में फंसे गायक फजिलपुरिया उर्फ़ राहुल यादव की संपत्तियों को ईडी जब्त कर सकती हैं। दोनों ही सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के ऊपर मनी लांड्रिंग के आरोप लगें है, ईडी की जांच में दोनों के उलझे जानें की बात सामने आई हैं।

लखनऊ स्थित ईडी कार्यालय में गुरुवार को आठ घंटे तक चली पूछताछ में अधिकारियों ने रेव पार्टियों, सांपों के जहर की खरीद-फरोख्त और संपत्ति के स्रोत पर कई सवाल दागे।

सूत्रों के अनुसार, एल्विश ने कई प्रश्नों के उत्तर देने में असमर्थता जताई, जबकि कुछ जवाबों से अधिकारी संतुष्ट नहीं हुए। उनके पास अपनी संपत्ति को लेकर स्रोत न बताने के कारण उनकी कई संपति संदेह के घेरे में आई है, जिसके बाद उनकी संपति को ईडी जब्त भी कर सकती हैं।

50 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई

फाजिलपुरिया के जिस गाने के लिए एल्विश पर सांप मुहैया कराने का आरोप है, उससे 50 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई हुई थी। इस गाने के वितरण का जिम्मा मोहाली की कंपनी स्काई डिजिटल को दिया गया था, अब ईडी गाने से हुई कमाई से अर्जित संपत्तियों को जब्त करेगा। इसके साथ ही दोनों के द्वारा जिस भी संपति का स्तोत्र नही बताया जाएगा, वह सभी संपति के दिक्कत में पड़ने की संभावना जताई जा रही हैं।

See Also
most-polluted-state-and-cities-in-india

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, पिछले दिनों ईडी की जांच में सामने आया था कि फाजिलपुरिया के गाने में सांप एल्विश ने उपलब्ध कराए थे। इसके साथ ही गौतमबुद्धनगर में नवंबर 2023 में रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्लाई किए जाने को लेकर एफआइआर दर्ज कराई गई थी। ईडी ने एफआइआर को आधार बनाकर मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर छानबीन शुरू की थी। एल्विश को मार्च 2024 में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन एक स्थानीय (Elvish Yadav property may be confiscated) अदालत ने उसे पांच दिन बाद जमानत दे दी थी

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.