Now Reading
डोनाल्ड ट्रंप ने शेयर किया ‘विशेष समुदाय’ के साथ जलते ‘अमेरिकी झंडे’ वाला पोस्ट, छिड़ा विवाद

डोनाल्ड ट्रंप ने शेयर किया ‘विशेष समुदाय’ के साथ जलते ‘अमेरिकी झंडे’ वाला पोस्ट, छिड़ा विवाद

  • डोनाल्ड ट्रंप और विवाद, मानों ये दोनों शब्द ज़्यादा दिनों तक दूर नहीं रह सकते
  • हाल में ट्रंप के एक नए सोशल मीडिया पोस्ट ने नए विवाद को जन्म दे दिया है
trump-shares-posts-of-us-flag-with-muslims-sparks-new-controversy

Trump Shares Post of US Flag With Muslims, Sparks New Controversy: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं, और जैसे-जैसे 5 नवंबर की तारीख नजदीक आ रही है, चुनाव प्रचार में प्रतिद्वंदियो को लेकर हमले और भी तीखें होते नजर आ रहे हैं। इस बार डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस मैदान में हैं, जिन्होंने मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन की जगह चुनाव की कमान संभाली है। दूसरी ओर, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी ‘अमेरिका फर्स्ट’ नीति के तहत सत्ता में वापसी की कोशिश में जुटे हुए हैं।

लेकिन हमेशा की तरह डोनाल्ड ट्रंप और विवाद, ये दोनों शब्द ज़्यादा दिनों तक दूर कहां रह सकते हैं। और एक बार फिर ऐसा ही हुआ है। ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक विवादित पोस्ट शेयर किया, जिसने अमेरिका समेत कई देशों में एक नई राजनीति बहस छिड़ गई है।

Trump Post Controversy

असल में इस पोस्ट में अमेरिकी झंडे को जलते हुए दिखाया गया है, और इसे जलाने वाले लोगों में मानों एक खास समुदाय के व्यक्तियों को दर्शाने की कोशिश की गई है। तस्वीर में नजर आ रहे लोगों को सिर पर जाली वाली टोपी पहने हुए दिखाया गया है, जो जानकारों के अनुसार, आमतौर पर मुस्लिमों के पहनावे से जुड़ी होती है। ट्रंप ने इस पोस्ट के साथ लिखा, “यदि कमला जीतीं तो ये लोग आपके नए पड़ोसी होंगे।” इसके साथ ही उन्होंने अपने समर्थकों से ‘वोट फॉर ट्रंप’ का आग्रह भी किया।

ट्रंप के इस पोस्ट को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना भी देखनें को मिलने रही है। उनके आलोचकों का कहना है कि ट्रंप अपनी हार की आशंका को देखते हुए नफरत भरे प्रचार का सहारा ले रहे हैं। कुछ यूजर्स ने कहा कि ट्रंप की हार नजदीक है, इसलिए उन्होंने ऐसे भड़काऊ पोस्ट करने शुरू कर दिए हैं। वहीं कुछ का आरोप रहा कि वह लोगों को डराने और नस्लवाद फैलाने के लिए ही जाने जाते रहे हैं।

See Also
x-down-for-thousands-of-users-globally

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

हालांकि, ट्रंप के समर्थन में भी अपनी बात कहते नजर आए। उनके समर्थकों ने उन्हें अमेरिका को बचाने वाला एकमात्र नेता करार दिया। आपको याद दिला दें कि हाल में पेंसिल्वेनिया में रैली के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले के बाद से ही एलन मस्क समेत तमाम अमेरिकी दिग्गज़ भी उनके समर्थन में खुलकर सामने आने लगे हैं। ऐसे में अब चुनाव और भी दिलचस्प हो गए हैं।

कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच राष्ट्रपति पद को लेकर होने जा रहे चुनावों में दोनों प्रतिद्वंदी जल्द ही लाइव बहस में भी भाग लेते नजर आने वाले हैं। और चुनाव अभियान के अभी और भी तीखे हो सकने की संभावना जताई जा रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.