Now Reading
माता वैष्णो देवी मार्ग पर लैंड स्लाइड, 3 की मौत, कई श्रद्धालुओं दबे

माता वैष्णो देवी मार्ग पर लैंड स्लाइड, 3 की मौत, कई श्रद्धालुओं दबे

  • माता वैष्णो देवी मार्ग पर लैंड स्लाइड.
  • कई श्रद्धालुओं के दबे होने की आशंका.

Land slide on Mata Vaishno Devi Marg: जम्मू कश्मीर में हिंदुओं के बड़े धर्मस्थल माता वैष्णो देवी यात्रा मार्ग में एक बडी दुर्घटना की खबर सामने आई है। हादसा माता वैष्णो देवी भवन मार्ग पर पंछी हेलीपैड के पास भूस्खलन की वजह से हुआ है। इस हादसे में तीनों श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। वहीं कुछ श्रद्धालुओं के घायल होने की सूचना है।

यात्रा मार्ग में लैंडस्लाइड की घटना पिछले दिनों से क्षेत्र में भारी बारिश के चलते घटी हैं। स्थानीय लोगों का कहना है क्षेत्र में पिछले दिनों से भारी मूसलधार बारिश होने की वजह से भूस्खलन की यह घटना घटी हैं।

हादसे में तीन लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर में माता वैष्णो देवी मार्ग में हुए हादसे में तीन लोगों के मारें जानें की ख़बर सामने आई है, इसके अलावा कुछ श्रद्धालुओं के घायल होने की सूचना भी निकलकर आई है। हादसे के तुरंत बाद  माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने बचाव और राहत कार्य शुरू (Land slide on Mata Vaishno Devi Marg) कर दिया है।

घटना को लेकर अधिकारियों ने बताया कि दोपहर करीब ढाई बजे भवन से तीन किमी आगे पंछी के पास भूस्खलन हुआ, इसके कारण लोहे के ढांचे का एक हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया था। तीर्थयात्री मंदिर की ओर जा रहे थे कि अचानक भूस्खलन के कारण वह लोहे के ढांचे के नीचे फंस गए। हादसे के बाद हिमकोटी मार्ग से यात्रा फ‍िलहाल बंद कर दी गई है। बैटरी कार सर्विस भी बंद कर दी गई है, पुराने पारंपरिक मार्ग से यात्रा को रवाना क‍िया गया है, ताक‍ि लोगों में पैनिक न फैले।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
bengaluru-airport-suspends-vehicle-entry-fee-after-protests

गौरतलब है कि पिछले 20 दिनों में यहां भूस्खलन की यह दूसरी घटना है। इससे पहले, 15 अगस्त को दक्षिणी देवरी के पास श्री माता वैष्णो देवी यात्रा मार्ग पर भूस्खलन हुआ था। वह घटना भी भारी बारिश के दौरान हुई थी, हालांकि उसमें कोई हताहत नहीं हुआ था।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.