Now Reading
RRB: रेलवे में आने वाली है नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी पदों के लिए भर्ती

RRB: रेलवे में आने वाली है नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी पदों के लिए भर्ती

  • नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी पदों के लिए भर्ती जल्द
  • एनटीपीसी लेवल 2 और 3 के लिए 3455 पदों मे नई भर्ती
rrb-ntpc-vacancy-new-notification

RRB NTPC Vacancy New Notification: भारतीय रेल नॉन टेक्निकल पॉपुलर केटेगिटी पदों के लिए जल्द भर्तियां निकाल सकता है, इसके लिए रेल विभाग अगले माह नोटिफिकेशन भी जारी करने जा रहा है। जी हां! लंबे समय से रेल विभाग में नौकरी की तलाश में इंतजार कर रहें लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है, रेलवे ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर सूची में लेवल (4,5,6) में 16,154 पद और एनटीपीसी लेवल 2 और 3 के लिए 3455 पदों मे नई भर्ती निकाले जानें की जानकारी साझा की है।

NTPC भर्ती के तहत, क्लर्क, टाइपिस्ट, अकाउंटेंट कम टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर, क्लर्क अन्य नॉन टेक्निकल पदों पर बहाली की जाएगी। रेलवे भर्ती बोर्ड कैलेंडर के मुताबिक, NTPC भर्ती के लिए जुलाई से सितंबर तक नोटिफिकेशन जारी हो सकता है, इसके बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

साथ ही भर्ती एग्जाम का आयोजन अक्टूबर में किया जा सकता है। इसके साथ ही लाखों बेरोजगार युवाओं को रेलवे की ग्रुप D भर्ती का भी इंतजार है, पिछले बार इन भर्तियों के लिए करीबन सवा करोड़ युवाओं ने अपने आवेदन दिए थे।

RRB NTPC Vacancy: अगस्त में सूचना होगी जारी

इन भर्तियों के लिए रेल विभाग अगस्त में नोटिफिकेशन जारी करेगा, जिसके बाद भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। इन भर्तियों के लिए रेलवे संभावित दो लेवल में आवेदन मांग सकता है, जिसमें 12वीं पास और ग्रेजुएट पास युवा अपनी योग्यता के मुताबिक अप्लाई कर सकते हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
iit-kanpur-develops-artificial-rains-to-tackle-air-pollution-in-delhi

वही रेलवे तकनीशियन भर्ती के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 33 वर्ष संभावित निर्धारित की जा सकती है। जिसमें आरक्षित श्रेणी के आवेदकों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी जोकि सरकारी नियम अनुसार दी जाती है।

गौरतलब हो, भर्ती से संबंधित अन्य डिटेल्स विस्तृत जानकारी अब तक सामने नहीं आई है, लेकिन जैसे ही इसकी अधिसूचना जारी होने के बाद ही सामने आ पाएंगी। इसके लिएभर्ती से संबंधित अन्य डिटेल्स विस्तृत अधिसूचना जारी होने के बाद ही सामने आ पाएंगी। अधिसूचना के लिए आधिकारिक इच्छुक युवा indianrailways.gov.in वेबसाइट रेगुलर विजिट कर सकते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.