Now Reading
गाजियाबाद: एक सोसाइटी में ‘कुरान पाठ’ पर हुआ हंगामा, बिना परमिशन आयोजन पर आपत्ति का मामला

गाजियाबाद: एक सोसाइटी में ‘कुरान पाठ’ पर हुआ हंगामा, बिना परमिशन आयोजन पर आपत्ति का मामला

  • गाजियाबाद के चित्रावन सोसायटी में गार्ड के साथ मारपीट.
  • रेजिडेंट्स का आरोप- फ्लैट को मदरसा बनाने का हो रहा प्रयास.
two-children-drown-in-rainwater-in-delhi

Uproar over Quran recitation in Ghaziabad: गाजियाबाद जिले में क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र में स्थित चित्रावन कॉलोनी में एक फ्लैट में अवैध रूप से मदरसा चलाए जानें का स्थानीय नागरिकों ने आरोप लगाया है। जानकारी के मुताबिक़, उक्त फ्लैट एक महिला का बताया जा रहा है, रविवार रात को भी फ्लैट में कोई धार्मिक कियाक्रलाप आयोजित किया जा रहा था, जिसमें एक विशेष समुदाय के लोग फ्लैट में एकत्रित हुए थे।

जिसे लेकर स्थानीय कॉलोनी रहवासियों ने आपत्ति दर्ज करते हुए हंगामा शुरू कर दिया, फ्लैट में चल रहें अयोजन से बाहर निकलते समय फ्लैट में मौजूद लोगों से इस बात की आपत्ति दर्ज करते हुए जब कॉलोनी निवासियों ने उन्हें इस प्रकार कॉलोनी में धार्मिक आयोजन करने की खिलाफत की तो फ्लैट में आएं बाहरी लोगों ने झगड़ा शुरू कर दिया।

झगड़ा देखते हुए कॉलोनी के सुरक्षाकर्मी ने विवाद को शांत कराने की कोशिश की तो उसके साथ ही हाथापाई की गई, जिसके बाद कॉलोनी के सुरक्षाकर्मी की शिकायत में विशेष समुदाय के लोगों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज हुई है।

महिला ने कुरान पाठ की बात कबूली

जिस फ्लैट की संदिग्ध गतिविधियों को लेकर कॉलोनी में जो पूरा विवाद खड़ा हुआ उस फ्लैट की महिला ऑनर ने अपने फ्लैट में कुरान पाठ कराएं जानें की बात कही है। उसने पुलिस पूछताछ में बताया कि, उसकी बेटी बीमार है जिस वजह से वह अपने घर में कुरान पाठ करवा रही थी। हालांकि महिला के घर के अंदर का एक वीडियो भी सामने आया है, जो कि वायरल हो चुका है। जिसमें नाबालिक बच्चें और कई लोग खाना खाते हुए नज़र आ रहें है।

इसके अलावा कॉलोनी के गेट में विवाद का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। कॉलोनी रहवासियों का आरोप है कि महिला फ्लैट को मदरसे के लिए प्रयोग में ले रही है, फ्लैट में संदिग्ध गतिविधियों को लेकर उनका विरोध है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

पुरे मामले को लेकर पुलिस ने क्या कहा?

सहायक पुलिस आयुक्त वेवसिटी पूनम मिश्रा ने बताया कि शिकायत के आधार पर FIR दर्ज कर लिया गया है. सभी पहलुओं की जांच की जा रही है और वैधानिक कार्रवाई (Uproar over Quran recitation in Ghaziabad) की जाएगी।

See Also
ihar-_Munger_-Gas-Leak-In-School-Lab

गौरतलब हो, गाजियाबाद क्षेत्र में हाल के समय में धर्मांतरण के मामले भी सामने आए है। अभी कुछ दिनो पूर्व एक महिला टीचर ने अपना धर्म छोड़ते हुए किसी और अन्य धर्म को अपना लिया था। इस प्रकरण में महिला के धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप स्कूल के एचआर के ऊपर लगा था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.