Now Reading
RRB Jobs: टेक्निशियन के पदों की संख्या में 5,254 का इज़ाफा, नया वैकेंसी नोटिफ़िकेशन

RRB Jobs: टेक्निशियन के पदों की संख्या में 5,254 का इज़ाफा, नया वैकेंसी नोटिफ़िकेशन

  • आरआरबी ने बढ़ाई टेक्निशियन की 5254 वैकेंसी.
  • अब कुल 14298 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी.
stampede-like-situation-as-25000-turns-up-for-1800-air-india-jobs-result

RRB Jobs 2024 Information: भारतीय रेल विभाग में लंबे समय से नौकरी की तलाश में राह ताक रहे लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, भारतीय रेल विभाग ने आरआरबी टेक्निशियन पदों पर बंपर भर्ती निकाली है, जो भी अभ्यार्थी रेलवे की दी गई शैक्षणिक अहर्ता और शर्ते पूरी करता है वह इसके लिए अप्लाई कर सकता है।

जी हां! रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने कुछ समय पहले टेक्नीशियन के पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगा था, इन्ही पदों मे अब पहले ज्यादा पदों की भर्ती निकाली है। रेलवे बोर्ड ने इन पदों की संख्या में इजाफा किया है, जिसके बाद अब इन भर्तियों के ग्रेड 1 सिग्नल और ग्रेड 3 पदों के लिए और 5000 से अधिक पदों मे नियुक्ति की जायेगी।

करीबन 9000 से बढ़ाकर भर्ती 14 हजार पदों मे होगी नियुक्ति

पिछले दिनों रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी टेक्नीशियन पदों के लिए 9144 पदों पर भर्ती निकाली थी, जिसे अब बढ़ाकर अतिरिक्त 5254 पदों मे भर्ती की जाएगी। इस तरह नए और पुराने पदों को मिलाकर कुल 14298 पदों के लिए भर्ती की जानी है। इन नए पदों के बढ़ाते हुए रेल विभाग ने एक बार फिर से आवेदनकर्ताओ के लिए लिंक खोल दिया है, इच्छुक अभ्यार्थी इसे जुड़ी अन्य जानकारी इस वेबसाईट में rrbapply..gov.in. जान पाएंगे।

परीक्षा अक्टूबर या नवंबर महीने में

इन पदों के लिए एक प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया जाना है, नोटिस के अनुसार उक्त परिक्षा को अक्टूबर और नवंबर माह में संपन्न करवाया जा सकता है। उक्त परीक्षा को सीबीटी यानी कंप्यूटर बेस्ड आधारित करवाई जायेगी। परीक्षा में सफल व्यक्ति को ही इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के लिया बुलाया जाएगा।

See Also
railtel-sjvn-nhpc-and-solar-energy-corporation-gets-navratna-status

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ₹500 रुपये शुल्क देना पड़ेगा, जो कि ₹400 सीबीटी टेस्ट में बैठने के बाद वापस कर दिया जाएगा। वहीं आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को ₹250 शुल्क देना होगा और यह पूरा शुल्क सीबीटी टेस्ट में बैठने के बाद वापस कर दिया जाएगा। इसके आलावा भर्ती संबंधित अन्य जानकारी के लिए रेलवे की आधिकारिक (RRB Jobs 2024 Information) वेबसाइट में नज़र बनाए रखें।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.