Now Reading
Zomato में ब्लॉक डील के तहत बिके ₹5000 करोड़ से अधिक के शेयर्स, दर्ज की गिरावट

Zomato में ब्लॉक डील के तहत बिके ₹5000 करोड़ से अधिक के शेयर्स, दर्ज की गिरावट

  • Zomato में ब्लॉक डील हुई पूरी
  • लगभग ₹5438 करोड़ के शेयर बिके
zomato-antfin-block-deal

Zomato Antfin Block Deal: आज फूड एग्रीगेटर कंपनी Zomato के शेयरों में अचानक तेज गिरावट दर्ज की गई। वजह बताई जा रही है कि भारतीय स्टॉक मार्केट में 20 अगस्त को Zomato से जुड़ी एक बड़ी ब्लॉक पूरी हुई है। जी हाँ! मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस ब्लॉक डील के तहत Zomato के लगभग ₹5,438 करोड़ के शेयर बेचे गए हैं। इतना ही नहीं बल्कि माना जा रहा है कि इस ब्लॉक डील के साइज को भी बढ़ाया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस ब्लॉक डील के पीछे मुख्य सेलर Alibaba Group की सहायक कंपनी Antfin Singapore Holding है, जिसको लेकर पिछले कुछ दिनों से भी तमाम खबरें सामने आ रही थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एंटफिन सिंगापुर होल्डिंग Zomato में अपनी लगभग 1.5 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रही थी।

Zomato Antfin Block Deal

इस संभावित बिक्री के तहत तय हिस्सेदारी की कुल वैल्यू लगभग ₹4,650 करोड़ आंकी गई थी। इसके बाद खबर ये भी आई थी कि Antfin सम्भवतः Zomato में 2 प्रतिशत तक की हिस्सेदारी बेंच सकता है। लेकिन अब ताजा रिपोर्ट बताती है कि Zomato की लगभग 2.4 प्रतिशत हिस्सेदारी, जो लगभग 21 करोड़ शेयरों के बराबर होती है, बेची गई है। यह लेन-देन ₹258 प्रति शेयर के फ्लोर प्राइस पर पूरा किया गया है।

इस बीच ब्लूमबर्ग के आंकड़ों के अनुसार क़रीब 20.7 लाख शेयर या 2.2% इक्विटी शेयरों की डील हुई है। रिपोर्ट में टर्म शीट के हवाले से यह बताया गया है कि Antfin ने Zomato में अपनी हिस्सेदारी बेचने का निर्णय किया है।

बता दें, जून 2024 तक Antfin के पास Zomato में लगभग 4.24% की कुल हिस्सेदारी थी। इस नई डील में सेलर के लिए 90 दिनों का लॉकिंग पीरियड होने जैसी खबरें भी सामने आई है। बताया जा रहा है कि गोल्डमैन सैक्स ग्रुप और मॉर्गन स्टेनली इस डील में प्लेसमेंट एजेंट्स की भूमिका निभा रहे हैं।

See Also
uber-and-aaveg-gets-govt-nod-to-run-bus-service-in-delhi

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वैसे इस ब्लॉक डील के बाद Zomato के शेयर्स में बड़े समय बाद थोड़ी गिरावट देखनें को मिली है। 20 अगस्त को बीएसई (BSE) पर Zomato का शेयर गिरावट के साथ ₹261 पर शुरू हुआ। इसके बाद शेयर की कीमत 2% तक और गिरकर ₹257 के निचले स्तर तक आ पहुँची। इस समय कंपनी का कुल मार्केट कैप ₹2.29 लाख करोड़ का है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.