Now Reading
लाइव इवेंट के दौरान Google के Gemini AI ने दिया धोखा, दो बार जवाब देने में हुआ फेल?

लाइव इवेंट के दौरान Google के Gemini AI ने दिया धोखा, दो बार जवाब देने में हुआ फेल?

  • Made by Google इवेंट में लाइव डेमो के दौरान फेल हुआ Gemini AI.
  • मंगलवार को हुए गूगल इवेंट में कंपनी जेमिनी की खूबियों को लेकर जानकारी दे रही थी.
google-gemini-has-the-largest-user-in-india

Google Gemini AI cheated: Google के AI फीचर मॉडल Gemini को एक बार फिर से लाइव इवेंट के दौरान शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है, जी हां! एक बार फिर से Gemini को लाइव इवेंट के दौरान कमांड देने के बाद जवाब देने में परेशानी का सामना करना पड़ा है।

दरअसल मंगलवार (13 अगस्त 2024) को Google की ओर से एक इवेंट आयोजित किया गया था, जिसमें Google Gemini का प्रदर्शन किया जा रहा था, लेकिन इस दौरान जब Gemini का लाइव डेमो दिया जा रहा था तब जेमिनी ने कमांड में दिए गए काम को करके नही दिखाया, इसके बाद एक बार फिर से उसे कमांड दी गई इस बार फिर वह दिए गए कार्य को करने में असफल रहा है। Gemini ने तीसरी बार कमांड दिए जानें के बाद रिस्पॉन्ड दिया, जिसको लेकर अब दुनियाभर में इस बात की चर्चा हो रही है।

Made by Google 2024 के दौरान की घटना

दिग्गज टेक कंपनी गूगल मंगलवार रात को Made by Google  2024 नाम से एक आयोजन कर रहा था, जिसमें Gemini AI की चर्चा साथ ही Gemini Nano फीचर के बारे में जानकारी दी जा रही थी, Gemini Nano गूगल का मोबाइल एआई वर्जन है। इवेंट में AI technology को लेकर विस्तृत जानकारी साझा की जा रही थी

लाइव कार्यक्रम के दौरान जब Jess Carpenter और Dave citron ने Samsung Galaxy S24 Ultra की मदद से एक लाइव डेमो दिखाने की कोशिश की, इस दौरान एक फोटो क्लिक की और Gemini से पूछा कि वह इस साल कब-कब फ्री हैं, जब सैन फ्रांसिस्को आ सकते हैं, जिसका जवाब Gemini नही दे पाया, इसके बाद एक बार फिर कोशिश की गई लेकिन Gemini के द्वारा वह टास्क भी पूरा नहीं हो पाया। तीसरी कोशिश में मोबाइल बदलकर करने में Gemini ने काम किया।

See Also
election-commission-removes-home-secretaries-in-6-states-amid-election-2024

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गूगल जेमिनी की इस बड़ी गलती को काफ़ी संख्या में लाइव दर्शकों ने देख लिया उसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स के बीच इस विषय ने खूब सुर्खियां बटोरी यूजर्स माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट (Google Gemini AI cheated)। एक्स पर यूजर्स अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देने लगे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.