Now Reading
विनेश फोगाट अयोग्यता मामले में सुनवाई आगे बढ़ी, खेल पंचाट से सिल्वर मेडल की मांग!

विनेश फोगाट अयोग्यता मामले में सुनवाई आगे बढ़ी, खेल पंचाट से सिल्वर मेडल की मांग!

  • विनेश फोगाट मामले में खेल पंचाट के तदर्थ प्रभाग ने सुनाया फैसला.
  • पेरिस ओलंपिक में 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण फाइनल में अयोग्य ठहराए जानें वाला था मामला.

Vinesh Phogat Paris Olympics controversy: विनेश फोगाट ने खेल पंचाट के तदर्थ प्रभाग के समक्ष पेरिस ओलंपिक 50 किग्रा वर्ग में महिला कुश्ती के फाइनल की सुबह 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य करार दिए जानें वाले फैसले के खिलाफ़ अपील करते हुए संयुक्त सिल्वर मेडल की मांग की थी।

भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को अयोग्य करार दिए जानें के बाद क्यूबा की पहलवान युस्नेलिस गुजमान लोपेज उतरीं, जो सेमीफाइनल में उनसे हार गई थीं। भारतीय पहलवान ने अपनी अपील में लोपेज के साथ संयुक्त रजत पदक दिए जाने की मांग की थी।

खेल पंचाट का विनेश फोगाट मामले में फैसला

भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को 50 किग्रा भार वर्ग में संयुक्त रूप से सिल्वर मेडल दिए जानें वाली मांग को खेल पंचाट का तदर्थ प्रभाग ने मामले की गंभीरता को समझते हुए और सभी संबंधित पक्षों को सुनने के बाद अपने फैसले को रोक लिया है, खेल पंचाट का तदर्थ प्रभाग ने भारतीय पहलवान की अपील के संबंध में अंतिम फैसले के लिए समय सीमा अब 11 अगस्त तक बढ़ा दी है, जिससे महिला पहलवान सहित भारतीय खेल प्रशंसकों को 11 अगस्त का इंतजार करना होगा कि विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल मिलता है, या फिर नही!

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
madhya-pradesh-road-accident-14-people-died

पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन

आज हुए 72 किग्रा वर्ग में कुश्ती प्रतियोगिता में भारत की रीतिका हुड्डा सेमीफाइनल में जगह पक्की नहीं कर सकी। उन्हें क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान की वर्ल्ड नंबर वन एपेरी केजी के खिलाफ हार मिली। मैच के अंत में स्कोर 1-1 से बराबरी पर रहा था। कजाकिस्तान की रेसलर ने आखिरी पॉइंट लिया था इसी कारण उन्हें विजेता घोषित किया गया। 12 अगस्त 2024 सोमवार पेरिस ओलंपिक का समापन है, भारत  1 सिल्वर साहित 5 कांस्य पदक के साथ कुल 6 पदकों के साथ सूची में 69वा स्थान में अपना सफ़र खत्म करेगा। इस बार भारत को (Vinesh Phogat Paris Olympics controversy) बिना गोल्ड मेडल के लौटना पड़ा है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.