Now Reading
भारतीय फिनटेक कंपनी Moneyboxx ने हासिल किया लगभग ₹20 करोड़ का निवेश

भारतीय फिनटेक कंपनी Moneyboxx ने हासिल किया लगभग ₹20 करोड़ का निवेश

lending-platform-moneyboxx-raises-rs-24-crore-in-funding

Funding News – Moneyboxx: फिनटेक जगत भारत के कुछ सबसे तेजी से बढ़ने वाले क्षेत्रों में गिना जाता है। और इससे जुड़ी तमाम कंपनियाँ लगातार निवेशकों से भारी समर्थन हासिल करती नजर आती रही हैं।

इसी के हालिया उदाहरण के रूप में अब बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE)-सूचीबद्ध गैर-बैंकिंग वित्तपोषण कंपनी (एनबीएफसी), Moneyboxx ने नॉन-प्रमोटर्स निवेशकों से ‘प्राइवेट प्लेसमेंट’ के तहत लगभग ₹20 करोड़ का निवेश हासिल किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

शायद आपमें से कुछ लोग जानना चाहते हों कि भला ‘प्राइवेट प्लेसमेंट’ का क्या मतलब है? असल में प्राइवेट प्लेसमेंट में खुले बाजार के बजाय पूर्व-चयनित निवेशकों या संस्थानों को शेयर बेचें जाते हैं।

इस बीच कंपनी के मुताबिक प्राप्त की गई इस नई पूँजी का इस्तेमाल परिचालन के पैमाने का विस्तार करने और विकास को तेज रफ़्तार देने की दिशा में किया जाएगा।

आपको बता दें, पिछले साल, दिसंबर 2021 में ही कंपनी ने इक्विटी फंडिंग के ज़रिए ₹14.42 करोड़ का निवेश प्राप्त किया था।

Moneyboxx की शुरुआत साल 2018 में दीपक अग्रवाल (Deepak Aggarwal) और मयूर मोदी (Mayur Modi) ने मिलकर की थी।

Mayur Modi and Deepak Aggarwal, Co-founders, Moneyboxx Finance
मयूर मोदी और दीपक अग्रवाल – सह-संस्थापक, Moneyboxx Finance

यह फिनटेक कंपनी किराना मालिकों, व्यापारियों, टियर 2-3 शहरों के छोटे निर्माताओं आदि व्यक्तिगत उधारकर्ताओं को असुरक्षित और सुरक्षित व्यावसायिक लोन उपलब्ध करवाती है। यह ₹70,000 से लेकर ₹7 लाख तक के लोन देती है।

कंपनी वर्तमान में अपनी 30 शाखाओं के ज़रिए संचालन कर रही है, जो देश के पाँच राज्यों – उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में फैली हुई हैं।

See Also
byjus-aakash-insitute-appoints-deepak-mehrotra-as-new-ceo

इस निवेश को लेकर Moneyboxx के सह-संस्थापक दीपक अग्रवाल ने कहा;

“Moneyboxx Finance में हमारा लक्ष्य छोटे व्यवसायों और उद्यमियों को लागत प्रभावी और पारदर्शी तरीके से लोन प्रदान करना है। हमारे ऋणदाताओं और इक्विटी निवेशकों के ज़रिए हमें देश में छोटे उद्यमों का सशक्त बनाने और सकारात्मक वातावरण पैदा करने के मिशन में काफ़ी मदद मिल रही है।”

फिलहाल कंपनी मार्च 2022 तक के आँकड़ो के मुताबिक, ₹119 करोड़ की संपत्ति का प्रबंधन कर रही थी, जो पिछले वर्ष की तुलना में 92% की वृद्धि दर्शाता है।

कंपनी का लक्ष्य अपने 30 शाखाओं का विस्तार करते हुए वित्त वर्ष 2023 तक इस आँकड़े को 60 और वित्त वर्ष 24 तक 100 से अधिक शाखाओं तक ले जाने का है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.