Now Reading
ChatGPT पर फ्री यूजर्स भी DALL-E 3 की मदद से बना सकेंगे फोटो

ChatGPT पर फ्री यूजर्स भी DALL-E 3 की मदद से बना सकेंगे फोटो

  • OpenAI ने ChatGPT को लेकर किया बड़ा ऐलान
  • अब फ्री यूजर्स भी उठा सकेंगे DALL-E 3 का लाभ
openai-chatgpt-now-allow-free-users-to-generate-dall-e-3-image

OpenAI ChatGPT DALL-E 3 Image Feature: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI जगत में एक नई क्रांति को जन्म देने वाली कंपनी OpenAI ने अपने लोकप्रिय चैटबॉट ChatGPT को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। कंपनी के बताया कि अब ChatGPT के फ्री यूजर्स को भी तस्वीरें बना सकेंगे की सहूलियत दी जाएगी। जी हाँ! अब फ्री में उपयोगकर्ता ChatGPT की मदद से फोटो बना सकेंगे।

एआई दिग्गज OpenAI ने खुद आज इसका ऐलान सोशल मीडिया पर किया और बताया कि यूजर्स ChatGPT पर मुफ्त में DALLE-3 का उपयोग करके तस्वीर बना सकते हैं। लेकिन इसकी कुछ सीमाएँ भी तय की गई है, जैसे फ्री वर्ज़न का इस्तेमाल करने वाले उपयोगकर्ता एक दिन में सिर्फ दो तस्वीरें ही बना सकेंगे।

OpenAI ChatGPT DALL-E 3 Image Feature

अभी तक OpenAI का ChatGPT Plus सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को ही फोटो जनरेट करने की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती थी। लेकिन अब कंपनी ने इस AI टूल को भी अब सभी के लिए पेश कर दिया है। इससे एक ओर तमाम उपयोगकर्ता भी OpenAI की इस क्षमता को देख और अनुभव कर पाएँगे, और साथ ही कंपनी के लर्निंग मॉडल को भी अब बड़ी मात्रा में डेटा मिल सकेगा।

OpenAI ने एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से इस फीचर की घोषणा की है। सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स के समान ChatGPT के मुफ्त यूजर्स भी DALL-E 3, जो कंपनी का अब तक का सबसे उन्नत मॉडल माना जाता है, इस्तेमाल करके फोटो बना सकेंगे।

See Also
whatsapp-secret-code-feature-step-by-step-guide

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वैसे यह साफ़ कर दें कि ChatGPT Plus उपयोगकर्ताओं के लिए DALL-E 3 के ज़रिए फोटो बनाने में किसी प्रकार की कोई लिमिट नहीं है। वह चाहें तो एक दिन में कई AI फोटो तैयार कर सकते हैं। आपको बता दें, ChatGPT में ही DALL-E 3 का एकीकरण OpenAI के लिए काफ़ी फ़ायदेमंद कदम साबित हो रहा है।

इसके ज़रिए कंपनी आसानी से नए मॉडल तक लोगों को लाने में भी कामयाब हो रही है और लोगों का भरोसा भी बढ़ रहा है। फिलहाल एआई तस्वीरें बनाने का ट्रेंड तेजी से बढ़ रहा है और ऐसे में पहले ही AI चैटबॉट को लोकप्रियता दिलाने में अग्रणी रही OpenAI इस मोर्चे में भी पीछे नहीं रहना चाहती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.