Now Reading
Zomato ने लॉन्च करेगा District ऐप, Book My Show को देगा टक्कर?

Zomato ने लॉन्च करेगा District ऐप, Book My Show को देगा टक्कर?

  • Zomato ला रहा है एक नया ऐप District
  • पहले ही मुनाफ़े में काफी वृद्धि दर्ज कर रही है कंपनी
zomato-antfin-block-deal

Zomato To Launch District App: फूड डिलीवरी ऐप Zomato अब एक नई पेशकश की तैयारी में है। कंपनी फूड और क्विक-कॉमर्स डिलीवरी के बाद अब अपने बास्केट में एक और सर्विस ऐड करने जा रहा है। कंपनी के इस नए ऐप का नाम ‘District’ तय किया गया है। इसकी शुरुआती झलक खुद कंपनी के संस्थापक दीपिंदर गोयल दे चुके हैं। ऐसा लगता है कि Zomato केवल फूड डिलीवरी तक सीमित नहीं रहना चाहता है।

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, फूड डिलीवरी ऐप Zomato और ग्रॉसरी डिलीवरी इकाई Blinkit के बाद अब कंपनी घर से जुड़ी सेवाओं को पूरा करने के बाद अब ‘District’ ऐप का रूख किया है। इस ऐप के साथ कंपनी लोगों की बाहरी गतिविधियों के लिए एक समर्पित प्लेटफॉर्म बनाने की कोशिश कर रही है।

Zomato To Launch District App

असल में Inc42 की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, इस नए ऐप में आपको रेस्टोरेंट सर्च करने की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही  लेकिन इसके अलावा यह फिल्म टिकट बुकिंग, स्पोर्ट्स इवेंट्स के टिकट बुकिंग, लाइव परफॉर्मेंस जैसे कॉन्सर्ट आदि के टिकट बुकिंग, शॉपिंग, और छुट्टियों की योजना बनाने जैसी सेवाओं को भी एक ही जगह पर उपलब्ध कराएगा।

‘District’ के माध्यम से अब आपको खाने, शॉपिंग, यात्रा और मनोरंजन के लिए अलग-अलग ऐप्स की आवश्यकता नहीं होगी। यह ऐप आपको एक ही प्लेटफॉर्म पर सारी सुविधाएं प्रदान करेगा। दिलचस्प यह है कि हाल के कुछ समय में Zomato का मुनाफा लगातार बढ़ रहा है।

See Also
vodafone-idea-denies-report-of-acquisition

ऐसे में यह नया ऐप ‘District’ Zomato के कारोबार को एक नई दिशा देने के लिए तैयार है और यह निश्चित रूप से लोगों की आउटडोर एक्टिविटियों की योजना को और भी सुविधाजनक बनाएगा।

कंपनी ने कमाया रिकॉर्ड मुनाफ़ा

फूड डिलीवरी एग्रीगेटर Zomato ने जून तिमाही के लिए ₹253 करोड़ का शुद्ध लाभ दर्ज किया। बता दें, पिछले वर्ष की इसी तिमाही में केवल ₹2 करोड़ का शुद्ध लाभ दर्ज किया गया था। लाभप्रदता में सुधार की वजहों में अन्य आय में भी हो रहीं वृद्धि एक वजह है। यह राजस्व को ₹236 करोड़ तक ले जाती है, जो पिछले साल ₹181 करोड़ था।

Zomato के कुल राजस्व में भी शानदार वृद्धि देखी गई, जो पिछले साल की तुलना में 74% बढ़कर ₹4,206 करोड़ हो गया है। आपको बता दें, पिछले साल यह ₹1,416 करोड़ था। कंपनी का एर्निंग्स बिफोर इंटरेस्ट, टैक्स, डिप्रिशिएशन एंड अमॉरटाइजेशन यानी EBITDA ₹177 करोड़ की पॉज़िटिव स्थिति में रहा, जो पिछले वर्ष की समान तिमाही में ₹48 करोड़ का EBITDA लॉस में था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.