Now Reading
Tata Play हटाने जा रहा है सारे Sony चैनल्स? ग्राहकों के बिल पर भी पड़ेगा असर

Tata Play हटाने जा रहा है सारे Sony चैनल्स? ग्राहकों के बिल पर भी पड़ेगा असर

  • टाटा प्ले ने सोनी के चैनलों को कम दर्शक संख्या का हवाला देते हुए अपने पैक से हटाना शुरू किया.
  • सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया (एसपीएनआई) ने इस कदम का विरोध करते हुए इसे ‘मनमाना’ निर्णय बताया.
disney-to-sell-tata-play-stake-to-tata-group-at-1-billion-dollar-valuation

Will Tata Play remove Sony channels?: डीटीएच सेवा प्रदाता टाटा प्ले ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के सभी चैनलों को अपने डीटीएच प्लेटफॉर्म से हटाने का फैसला लिया है। टाटा प्ले डीटीएच प्लेटफॉर्म का लगभग 10 मिलियन करीब 1 करोड़ उपभोक्ता उपयोग करते है, ऐसे में सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के चैनलों को अपने डीटीएच प्लेटफॉर्म से हटाएं जानें पर इन सभी उपभोक्ताओं को इन चैनलों में प्रसारित होने वाले टीवी प्रोगाम नही देखने को मिलेंगे।

चैनल के दर्शकों की संख्या कम

TATA play की ओर से सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के चैनलों को कम दर्शक संख्या का हवाला देते हुए अपने पैक से हटाए जाने की बात कही है। वही TATA play के इस फैसले को लेकर सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया (एसपीएनआई) ने इस कदम का विरोध करते हुए इसे ‘मनमाना’ निर्णय बताया है।

जानकारी के अनुसार, TATA play ने अपने डीटीएच प्लेटफॉर्म से अलग-अलग चैनल पैक  से सोनी चैनल (एसपीएनआई) के चैनलों को हटाना शुरू कर दिया है, इनमें कम देखे जाने वाले चैनलों को हटाया जा रहा है और उसी के हिसाब से मासिक शुल्क समायोजित किया जा रहा है। यानी कि अब TATA play में उपभोक्ताओं को कम पैसे चुकाने होंगे।

हटाएं गए चैनल को देखने के लिए उपभोक्ता मिसकॉल करें

टाटा प्ले के मैनेजिंग डायरेक्टर व सीईओ हरित नागपाल ने इस घटनाक्रम पर कहा कि मंच

‘कम देखे जाने वाले चैनलों को हटाकर चैनल पैक को सुव्यवस्थित कर रहा है और उसी के अनुसार मासिक शुल्क समायोजित कर रहा है।’

नागपाल ने कहा कि जो ग्राहक इन चैनलों को देखना चाहते हैं, वे मिस्ड कॉल देकर इनमें से किसी भी हटाए गए चैनल को आसानी से बहाल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा अनुमान है कि कम से कम 75 प्रतिशत ग्राहक जिनके पैक संशोधित किए गए हैं, उन्हें कम शुल्क से लाभ होगा।

See Also
railtel-sjvn-nhpc-and-solar-energy-corporation-gets-navratna-status

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

ग्राहकों को 50-60 रुपये की बचत

TATA play के फैसले के बाद उपभोक्ताओं को मंथली चार्ज में 50-60 रुपये की बचत होगी, हालांकि उन्हें सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के कई चैनल देखने को नही मिलेगा। सोनी के चैनल हटाएं जानें वाले फैसले को लेकर TATA play ने कहा, सोनी के चैनल हटाए जाने के बावजूद, दस लाख यूजर्स में से केवल 18,000 ने सोनी चैनलों को वापस (Will Tata Play remove Sony channels?)  जोड़ने के लिए रिक्वेस्ट की है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.