Now Reading
लखनऊ: जलमग्न रोड पर राहगीरों से बदसलूकी के बाद DCP-ACP हटाए गए, पूरी चौकी सस्पेंड

लखनऊ: जलमग्न रोड पर राहगीरों से बदसलूकी के बाद DCP-ACP हटाए गए, पूरी चौकी सस्पेंड

  • गोमती नगर हुड़दंग मामले में CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा एक्शन.
  • यूपी सरकार ने DCP, ADCP और ACP को हटाया.
video of misbehavior in submerged road in Lucknow goes viral

video of misbehavior in submerged road in Lucknow goes viral: उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में बारिश के दौरान सड़क में मोटर साइकिल में सवार दंपति को सड़क में भरे पानी से परेशान करने और बाइक से गिराने का वीडियो वायरल होने के बाद अब यूपी सरकार ने बडी कार्यवाई की है।

वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स में दोषियों के खिलाफ़ खूब आक्रोश देखने को मिला था, दोषियों के साथ साथ लोगों ने प्रशासन और उत्तर प्रदेश सरकार के ऊपर भी सवाल खड़े किए थे।

दरअसल मामला एक वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद का है, सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें मूसलधार बारिश के बीच एक अंडरपास पुल के पास कुछ तथाकथित लोग आते जाते राहगीरों के साथ बदतमीजी और छेड़छाड़ कर रहें थे।

वीडियो वायरल होने के बाद इसकी सत्यता की पुष्टि की गई, जिसमें उक्त वीडियो के बारे में जानकारी सामने आई कि यह वीडियो 31 जुलाई को ताज होटल के निकट गोमती नगर थाना क्षेत्र में बने अंडरपास के पास हुई घटना का है। वीडियो में संज्ञान लेते हुए दोषियों के खिलाफ़ गोमती नगर में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार अलग-अलग टीम बनाकर उनका पता लगाया गया, अराजक तत्वों की गिरफ्तारी के प्रयास के क्रम में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है और प्राप्त साक्ष्य व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सुसंगत धाराओं में वृद्धि की गई है। वर्तमान में विवेचना अंतर्गत धारा 191(2),3(5),272,285 व 74(महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने/ लज्जाभंग सम्बन्धी ) बीएनएस 2023 प्रचलित है।

पुलिस प्रशासन में भी अब गिरी गाज

दोषियों के साथ साथ अब कार्यवाई का दायरा बढ़ गया है, तहजीब के शहर लखनऊ में हुई शर्मनाक घटना के चलते अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी को हटा दिया  है, साथ ही गोमती नगर थाने के प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

See Also
up-police-40000-recruitment

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस मामले में प्रथम दृष्ट्या लापरवाही मिलने पर स्थानीय पुलिस उपायुक्त प्रबल प्रताप सिंह, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अमित कुमावत व सहायक पुलिस आयुक्त अंशु जैन को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। साथ ही, स्थानीय प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार पांडे, चौकी इंचार्ज ऋषि विवेक व चौकी पर मौजूद पुलिस कर्मियों सब इंस्पेक्टर कपिल कुमार, कांस्टेबल धर्मवीर और वीरेंद्र कुमार को निलंबित कर (video of misbehavior in submerged road in Lucknow goes viral) दिया है।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.