Now Reading
बायजू रवींद्रन के भाई पर लगा ₹8 लाख प्रतिदिन का जुर्माना, जानें क्या है मामला?

बायजू रवींद्रन के भाई पर लगा ₹8 लाख प्रतिदिन का जुर्माना, जानें क्या है मामला?

  • बायजू की अमेरिकी सब्सिडियरी कंपनियों को दिवालिया घोषित किया गया था.
  • ₹53.3 करोड़ गायब राशि के बारे मे छुपाने का आरोप रिजू रविंद्रन के ऊपर.
byjus-cfo-ajay-goel-quits-to-head-back-to-vedanta

Byju Ravindran brother fined ₹8 lakh per day: एडटेक कम्पनी Byju’s के संस्थापक और पूर्व निर्देशक रवींद्रन बायजु और उनके परिवार की मुसीबतें कम होने की जगह लगातर बढ़ते जा रही है, कंपनी के फाउंडर रहें रवींद्रन बायजू को भारत सहित अमेरिका की कोर्ट में कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है। पिछ्ले दिनों भारत के नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने बीसीसीआई द्वारा लगाई एक याचिका की सुनवाई में फैसला लेते हुए कंपनी को दिवालिया घोषित किया था, साथ ही कंपनी के निर्देशक रवींद्रन को पद से हटाते हुए कंपनी के पूरे प्रबंधक समूह को भंग करने का फैसला सुनाया था, वही अब ऐसी ही कुछ कार्यवाई अमेरिकी कोर्ट से भी बायजू फैमिली के साथ हुई है।

दरअसल कंपनी के संस्थापक और पूर्व निर्देशक रवींद्रन बायजू के भाई रिजू रवींद्रन के ऊपर अमेरिकी कोर्ट ने प्रतिदिन दस हजार डॉलर करीबन (₹8,37150) प्रतिदिन जुर्माना चुकाने का आदेश सुनाया है। उन्हे यह जुर्माना तब तक चुकाना होगा जब तक वह $53.3 करोड़ (₹4462.01) करोड़ की राशि का पता नही बता देते है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

आपकों बता दे, उक्त राशि को छुपाने का आरोप अमेरिकी ऋण दाताओं ने Byju’s की पेरेंट कंपनी थिंक एंड लर्न में लगाते हुए अमेरिकी कोर्ट में याचिका दायर की थी।

See Also
jiocinema-launches-premium-plans-starting-at-rs-29

अमेरिकी ऋण दाताओं की उक्त राशि वापस दिए जानें की मांग

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, कभी भारतीय स्टार्टअप में सबसे सफलतम स्टार्टअप में से एक रहा रवींद्रन बायजू के भाई रिजू रविंद्रन के ऊपर कंपनी से पैसे लापता करने का आरोप अमेरिकी ऋण दाताओं के द्वारा लगाया गया है, जिसके खिलाफ़ वह दो सालों से कानूनी लड़ाई लड़ रहे है। इन पैसों को लेकर ऋण दाताओं की मांग है कि कंपनी द्वारा डिफॉल्टर किए जानें के बाद उक्त पैसे उन्हे लौटा देने चाहिए। आपकों बता दे, रिजू रविंद्रन थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के तीन निर्देशकों में (Byju Ravindran brother fined ₹8 lakh per day) से एक है।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.