Now Reading
नवी मुंबई: 3 मंजिला इमारत गिरी, कई लोगों के दबे होने की आशंका

नवी मुंबई: 3 मंजिला इमारत गिरी, कई लोगों के दबे होने की आशंका

  • महाराष्ट्र में नवी मुंबई के बेलापुर इलाके में शनिवार सुबह एक 3 मंजिला इमारत ढही.
  • एनडीआरएफ और नवी मुंबई नगर निगम के अग्निशमन कर्मियों की टीम बचाव कार्य में जुटी.
Navi Mumbai 3 storey building collapses

Navi Mumbai 3 storey building collapses: नवी मुम्बई से एक बड़े हादसे की ख़बर सामने आई है, जहा एक तीन मंजिला इमारत के अचानक गिरने से मलबे में कई लोगों के दबने की आशंका जताई जा रही है। नवी मुंबई के बेलापुर इलाके में शनिवार सुबह तब अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया जब अचानक एक तीन मंजिला इमारत एक झटके में पूरी तरह गिर गई, हादसे के वक्त तीन मंजिल इमारत में 50 से अधिक लोग मौजूद थे।

सूचना मिलते ही राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम ने मौका स्थल में पहुंचकर तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया, एनडीआरएफ की टीम के सदस्यों और नवी मुंबई नगर निगम के अग्निशमन कर्मियों ने बिल्डिंग में फंसे 52 लोग सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया जबकि मलबे में फंसे 2 लोगों को बचाया गया है और भी 2 लोगों के ख़बर लिखें जानें तक फंसे होने की संभावना है।

सुबह 4:50 बजे हुआ हादसा

सेक्टर 19, शाहबाज गांव में तीन मंजिला इमारत में 13 फ्लैट मौजूद थे, जिसमें 50 से अधिक नागरिक रहते थे। अचानक शनिवार (27 जुलाई 2024) सुबह 4: 50 अज्ञात वजहों से बिल्डिंग अचानक पूरी तरह गिर गई, बिल्डिंग में हादसे के वक्त 50 से अधिक लोग मौजूद थे, जिन्हें सुरक्षा कर्मियों द्वारा सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है, सिर्फ़ 2 नागरिक अभी भी मलवे में लापता है, उनकी तलाश जारी है।

हादसे को लेकर नवी मुंबई महानगर पालिका आयुक्त कैलास शिंदे ने बताया कि, इमारत सुबह करीब 5 बजे ये हादसा हुआ। यह एक जी प्लस 3 बिल्डिंग थी। शाहबाज गांव बेलापुर वार्ड के अंतर्गत आता है। इस बिल्डिंग में 13 फ्लैट थे। दो लोगों को बचा लिया गया है और दो के फंसे होने की आशंका है। एनडीआरएफ की टीमें मौके पर हैं और बचाव अभियान जारी है।

See Also
medicines-prices-reduced-by-indian-government

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

जो लोग सुरक्षित हैं उनको रेस्क्यू शेल्टर में भेज दिया गया है। इसके अलावा घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बिल्डिंग अभी 10 साल ही पुरानी बताई जा रही है। हालांकि इस घटना के पीछे क्या वजह रही इसकी जांच की जा रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.