Now Reading
NEET पेपर लीक: पटना AIIMS के चार छात्र हिरासत में लिए गए, CBI की बड़ी कार्यवाई

NEET पेपर लीक: पटना AIIMS के चार छात्र हिरासत में लिए गए, CBI की बड़ी कार्यवाई

  • NEET PAPER LEAK मामले में पटना एम्स से चार छात्रों की गिरफ्तारी.
  • लीक पेपर को साल्व करने के आरोप में हो रही पूछताछ.
CBI will investigate CGPSC 2021 exam in Chhattisgarh

NEET paper leak student arrested from Patna AIIMS: NEET UG परीक्षाओं के पेपर लीक मामले में पटना AIIMS के स्टूडेट्स का पेपर लीक गिरोह से तार जुड़े होने की बात सामने आई है, सीबीआई जांच में पेपर साल्ब करने के आरोप में पटना AIIMS के चार छात्रों को सीबीआई ने पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है।

किस बेच के है, चारों छात्र?

NEET पेपर लीक मामले को केंद्र सरकार द्वारा जब से जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है, तब से ही सीबीआई ने मामले को लेकर अब तक बिहार से कई गिरफ्तारी करते हुए मामले के संबंध में जानकारी जुटाई है और शायद सीबीआई जल्द ही पूरे मामले और दोषियों का खुलासा कर सकती है।

बुधवार (17 जुलाई 2024) को पेपर सॉल्व करने के आरोप में सीबीआई ने पटना AIIMS से तीन छात्रों को गिरफ्तार किया है, उनसे पूछताछ के बाद एक अन्य पटना एम्स के छात्र को गिरफ्तार किया गया है, गिरफ्तार छात्र में से तीन छात्र पटना AIIMS के 2021 बेच यानी तीसरे वर्ष के छात्र तो वही एक अन्य छात्र सेकंड ईयर का बताया जा रहा है।

AIIMS पटना से जिन छात्रों को सीबीआई ने पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है, उनके नाम चन्दन कुमार, राहुल कुमार और करण जैन और साथ ही चौथे छात्र का नाम कुमार शानू  बताया जा रहा है। गिरफ्तारी के बाद छात्रों के कमरे सील कर दिए गए है, साथ ही उनके लैपटॉप, मोबाइल फ़ोन जप्त किया गया है।

पेपर सॉल्व करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका

सीबीआई लीक हुए पेपर को साल्व करने वाले लोगों की पहचान करने में जुटी हुई है, ऐसे में सूत्रों से प्राप्त जानकारी में ये बात सामने आई है कि, सीबीआई जांच में सामने आया की पटना AIIMS के उक्त चार छात्रों ने पेपर सॉल्ब करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
55000-tourist-vehicles-reaches-shimla-on-christmas-2023

सीबीआई की टीम इनसे लगातार पूछताछ कर रही है और जानने की कोशिश कर रही है कि आखिरकार इनकी पेपर सॉल्व करने में किस तरह की भूमिका रही है।

पटना AIIMS के निर्देशक का बयान

पटना AIIMS से पेपर लीक मामले में छात्रों के गिरफ्तार होने के बाद पटना AIIMS के कार्यकारी निदेशक जीके पॉल का बयान भी सामने आया है, उन्होंने उक्त गिरफ्तारी के बाद बयान में कहा कि,  ये चौंकाने वाली बात है कि हमारे (NEET paper leak student arrested from Patna AIIMS) स्टूडेंट्स ऐसी बात में शामिल हैं। हम सीबीआई की रिपोर्ट आने का इंतजार करेंगे, अगर हमारे ये स्टूडेंट्स शामिल रहे होंगे तो इनपर कार्यवाई  होगी।  ये सभी स्टूडेंट्स बेहद इंटेलिजेंट हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.