Now Reading
यूपी में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई डेट का नोटिस? UPPRPB ने जानकारी साझा करते हुए ये कहा!

यूपी में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई डेट का नोटिस? UPPRPB ने जानकारी साझा करते हुए ये कहा!

  • यूपी कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षाओं को लेकर बोर्ड ने जारी की सूचना.
  • भ्रामक सूचनाएं और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की भी चेतावनी जारी.
first-fir-under-new-criminal-law-in-india-police

constable recruitment exam date in up: बीते दिनों यूपी कांस्टेबल की परीक्षाएं स्थगित होने के बाद लाखों अभ्यार्थी परीक्षा की नई तारीखों का इंतजार कर रहे है, इस बीच यूपी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर एक नोटिस सोशल मीडिया में वायरल हुआ है, जिसमें परीक्षाओं का आयोजन 10 अगस्त और 11 अगस्त को किए जानें का दावा किया जा रहा है।

लेकिन ऐसी किसी भी नोटिस और सूचनाओं को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने साफ़ किया है कि यह नोटिस और सूचना पूरी तरह फेक और भ्रामक जानकारी से भरी हुई है। यह परीक्षाओं को लेकर शरारती तत्वों के द्वारा भ्रामक प्रचार करने का मामला है।

10 और 11 अगस्त को कांस्टेबल भर्ती की सूचना फर्जी

बोर्ड ने चेतवानी जारी करते हुए कहा कि सूचना फर्जी है। बोर्ड ने नोटिस का खण्डन करने हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X में लिखा कि,

“10 और 11 अगस्त को कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित कराए जाने संबंधी सूचना भ्रामक है।बोर्ड की ओर से ऐसी कोई अधिसूचना नहीं जारी की गई है, कोई भी जानकारी यूपी पुलिस भर्ती एंव प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट पर या उसके एक्स हैंडल पर शेयर की जाएगी।”

साथ ही भ्रामक सूचनाएं और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की भी चेतावनी बोर्ड द्वारा जारी की गई है।

43 लाख अभ्यार्थी प्रतिक्षा में

उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी कॉन्टेब्ल के पदों मे भर्ती के लिए पिछले दिनों फरवरी में परीक्षाओं का आयोजन किया था, लेकिन प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक होने के बाद परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था। उत्तरप्रदेश में 60 हजार 244 के कॉन्टेबल के पदों के लिए 43 लाख से अभयर्थियो ने भर्ती में आवेदन प्रस्तुत किया था। पेपरों के लीक होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षाओं को छः माह के भीतर पुनः आयोजित करने की घोषणा की थी, जिसके बाद से ही लाखों अभ्यार्थी इस परिक्षा का इंतजार बीते चार महीनों से कर रहे है।

See Also
delhi-coaching-centre-case-update

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

ऐसे में जब सोशल मीडिया में अगस्त माह में परीक्षा आयोजित किए जानें का नोटिस वायरल हुआ तो खुद बोर्ड को सामने आकर इस विषय में सफ़ाई देनी पड़ी। इसके बाद बोर्ड ने साफ़ किया कि कोई भी आधिकारिक (constable recruitment exam date in up) तारीख बोर्ड द्वारा अपने आधिकारिक वेबसाइट या उसके आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की जायेंगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.