Now Reading
डोनाल्ड ट्रम्प पर हमला: पेंसिल्वेनिया में रैली के दौरान गोलीबारी, मारा गया हमलावर

डोनाल्ड ट्रम्प पर हमला: पेंसिल्वेनिया में रैली के दौरान गोलीबारी, मारा गया हमलावर

  • पेंसिल्वेनिया में रैली के दौरान ट्रम्प पर चली गोली
  • कान में आई चोट, हमलावर को मार गिराया गया
donald-trump-pennsylvania-rally-shooting-attack

Donald Trump Pennsylvania Rally Shooting Attack: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ। जब ट्रम्प मंच से अपने समर्थकों को संबोधित कर रहे थे, तभी अचानक उन पर गोलियाँ चलाई गई। इस गोलीबारी में ट्रम्प के कान में चोट आईं और वह मंच पर झुक गए। हमले के चलते तुरंत ही सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने ट्रम्प को कवर करते हुए सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया।

इस बीच जब सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ट्रम्प को मंच से ले जा रहे थे, तो ट्रम्प ने अपने समर्थकों में जोश भरते हुए, खड़े होकर हाथ ऊपर किए, जिससे उनके समर्थकों को कुछ राहत मिली। इस पूरी घटना का वीडियो भी मौजूद है क्योंकि जब यह हुआ तो मंच पर खुद ट्रम्प ही भाषण दे रहे थे।

Donald Trump Pennsylvania Rally Shooting Attack

फिलहाल अमेरिकी मीडिया के हवाले से सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, सीक्रेट सर्विस के बताया है कि डोनाल्ड ट्रम्प के दाहिने कान पर चोट आई है और उससे खून बहने लगा और उनके चेहरे पर भी खून के धब्बे नजर आए। यह सब वीडियो में भी स्पष्ट देखा जा सकता है। फिलहाल ट्रम्प को सुरक्षित स्थान ले जाते हुए उनकी मेडिकल जांच की जा रही है, लेकिन किसी गंभीर चोट की खबर नहीं है और वह सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
rbi-increases-upi-transaction-limit

हमलावर की मौत

रिपोर्ट्स में यह भी सामने आ रहा है की हमलावर को सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने मार गिराया है। दुखद रूप से इस घटना में एक ट्रम्प समर्थक की जान चली गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हुआ है।

इस हमले को लेकर अब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की भी प्रतिक्रिया सामने आई है और उन्होंने इसकी निंदा की है। बताया जा रहा है कि बाइडन ने ट्रम्प से फोन पर बातचीत भी की और उनका हाल जाना। साथ ही घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने चुनावी दौरे को बीच में ही छोड़कर वॉशिंगटन डीसी लौटने का निर्णय लिया। बाइडेन ने वाइट हाउस में होमलैंड सिक्योरिटी और लॉ एनफोर्समेंट एजेंसी की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है, ताकि सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जा सके।

वहीं ट्रम्प पर हुए इस हमले पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी चिंता व्यक्त करते हुए, हमले की निंदा की है और ट्रम्प के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। साथ ही नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी ट्रम्प पर हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है।

फिलहाल अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों का माहौल है और ऐसे में पूर्व राष्ट्रपति पर हुआ यह हमला कई सवाल भी खड़े करता है, जिसके जवाब शायद आने वाले दिनों में हमले की विस्तृत जांच के बाद ही सामने आ सकेंगे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.