Now Reading
3 हफ्ते में 13 पुल धराशायी, बिहार में नहीं थम रही पुलों का खुदकुशी?

3 हफ्ते में 13 पुल धराशायी, बिहार में नहीं थम रही पुलों का खुदकुशी?

  • बीते 21 दिनों में राज्य में 13 पुल टूटकर नदी में समा गए.
  • ताजा मामला बिहार के सरहसा से सामने आया, जहा काउजवे या छोटी पुलिया ध्वस्त हुई.

13 bridges collapsed in Bihar in 3 weeks: बिहार में नदियों को पार करने के लिए बनाए गए ब्रिज और पुल के नदियों में समा कर आत्महत्या करने के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे है। बीते 21 दिनों में राज्य में 13 पुल टूटकर नदी में समा गए है।

राज्य में इस तरह एक के बाद एक पुलों के टूटकर नदी में समा जानें के बाद नीतीश कुमार की आलोचना करने हुए बिहार में मुख्य विपक्षी दल आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पिछ्ले दिनों राज्य सरकार के ऊपर व्यंग्य करते हुए एक बयान में कहा था कि, सरकार की ईमानदारी से तंग आकर पुलों ने आत्महत्या कर ली।

लेकिन सरकार के ऊपर पिछले दिनों राजद नेता तेजस्वी यादव के बयान और आलोचना के बाद भी अब तक कानों में जूं तक नहीं रेंगी है, शायद यही वजह रही कि, पिछले दिनों तेजस्वी यादव के 15 दिनों में 10 पुलों की आत्महत्या वाले बयान के बाद आज दिनांक तक राज्य में पिछले तीन हफ्तों में 13 पुल धराशायी हो चूके है।

सरहसा में पुलिया ध्वस्त

ताजा मामला बिहार के सरहसा से सामने आया है, जहा काउजवे या छोटी पुल ध्वस्त हुई है। लेकिन, इसके ध्वस्त होते ही एक बड़ी आबादी जिला मुख्यालय से कट गई है। क्योंकि यही पुलिया आसपास के चार-पांच गांवों के आवाजाही का मुख्य मार्ग थी। पुलिया ध्वस्त होने की सूचना प्राप्त होते ही अतिरिक्त जिला कलेक्टर ज्योति कुमार ने मौका स्थल में पहुंचकर जायजा लिया।

बाढ़ की वजह से टूटी पुलिया

स्थानीय प्रशासन के ओर से लिए गए जायजे के बाद अतिरिक्त जिला कलेक्टर ज्योति कुमार ने बताया कि, पुलिया नदी में बाढ़ आ जानें की वजह से टूटी है। जांच टीम जायजा करके नुकसान की जानकारी जुटा रही है।

See Also
jet-airways-naresh-goyal-money-laundering-case

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, बीते कुछ दिनों में बिहार में पुल गिरने की खबरे सुर्खिया बनी हुई है, सरकार के ऊपर विपक्षी भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे है, वही नितीश कुमार ने ऐसी घटनाओं को लेकर पुल से जुड़े करीब 15 इंजिनियर को (13 bridges collapsed in Bihar in 3 weeks) सस्पेंड कर दिया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.