Now Reading
BharatPe के सह-संस्थापक रहे अश्नीर ग्रोवर ने साझा की अपने नए स्टार्टअप की योजना, VCs को दी दूर रहने की सलाह

BharatPe के सह-संस्थापक रहे अश्नीर ग्रोवर ने साझा की अपने नए स्टार्टअप की योजना, VCs को दी दूर रहने की सलाह

ashneer-grover-urges-rbi-to-probe-rajnish-kumar

BharatPe cofounder Ashneer Grover unveils new startup – ‘Third Unicorn’: तमाम मुद्दों के प्रति बेबाक तरीके से अपनी राय पेश करने, Shark Tank India सीजन 1 में बतौर शार्क शामिल होने और BharatPe के साथ चल रहे विवाद जैसी चीजों के चलते लगातार सुर्खियों में रहने वाले अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने अब इन सबसे आगे बढ़ते हुए, एक नए स्टार्टअप पर काम शुरू कर दिया है।

यह तो पहले ही सामने आ चुका था कि BharatPe छोड़ने के कुछ समय बाद ही अश्नीर ने ‘The Third Unicorn’ नाम से एक नई कंपनी बनाई है। और अब उन्होंने इस कंपनी को लेकर अपनी योजनाओं की फली झलक पेश की है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

असल में अश्नीर ग्रोवर ने सोमवार को अपने LinkedIn अकाउंट से एक पोस्ट साझा किया, जिसमें उन्होंने अपने इस नए स्टार्टअप को लेकर कुछ दिलचस्प चीजों से पर्दा उठाया।

Ashneer Grover unveils his new startup

इस पोस्ट में अपने नए वेंचर के बारे में बात करते हुए अश्नीर ने लिखा;

“Third Unicorn में हम बिना किसी लाइमलाइट के, खामोशी के साथ बाजार को हिला देने की क्षमता रखने वाला बिजनेस बना रहे हैं, जो बूटस्ट्रैप्ड है। हम चीजें अलग तरह से कर रहे हैं।”

शायद BharatPe में अपने अनुभवों के चलते ही अपने इस पोस्ट में अश्नीर ग्रोवर ने सीधे तौर पर वेंचर कैपिटल (VC) कम्यूनिटी पर कटाक्ष भी किया और साफ तौर पर VCs को दूर रहने की सलाह दी। अश्नीर ने लिखा कि वह सिर्फ “देसी” या “खुद-कमाई” पूंजी में विश्वास करते हैं।

bharatpe-cofounder-ashneer-grover-unveils-new-startup-third-unicorn

ग्रोवर ने आगे नई कंपनी की टीम को लेकर भी जानकारी दी और कहा कि

“FAUJ – SHAUL नहीं खड़ी करनी, टीम में 50 से अधिक सदस्य नहीं होंगे”

अश्नीर के मुताबिक, उनका मक़सद इस नई कंपनी से $1 बिलियन तक का राजस्व उत्पन्न करना है। और दिलचस्प ये है कि उनके इस नए स्टार्टअप में अन्य कंपनियों की तरह कोई ‘नियमित बोर्ड’ नहीं होगा, जिसके पीछे का कारण भी शायद हम सब समझते हैं।

See Also
the-fuel-delivery-raises-rs-16-crore-funding

इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने कहा कि कंपनी के साथ पांच साल पूरे करने वाले कर्मचारियों को मर्सिडीज कार गिफ्ट की जाएगी। अगर ये सुनकर हो सकता है कि आप बहुत अधिक उत्साहित हुए हों 😉

साथ ही अपने पोस्ट में इस नए वेंचर को आगामी ‘TODU – FODU’ चीज बताते हुए, उन्होंने कुछ विषयों को स्पष्ट करने की कोशिश की, लेकिन इसके बाद भी अश्नीर ने यह खुलासा नहीं किया है कि आखिर Third Unicorn नामक यह नया स्टार्टअप किस क्षेत्र से संबंधित है और कौन सी सेवाएँ पेश करता नजर आएगा?

अश्नीर का यह पोस्ट उनके और उनकी पत्नी माधुरी जैन के ख़िलाफ BharatPe की ओर से दायर एक कानूनी मुकदमे में दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करवाने के कुछ ही घंटो बाद आया है, जिसमें कोर्ट ने ग्रोवर से सोशल मीडिया पोस्ट्स में मर्यादा बनाए रखने के लिए कहा है।

आपको बता दें जनवरी 2022 में वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए BharatPe ने ग्रोवर और उनकी पत्नी के ख़िलाफ एक कानूनी लड़ाई शुरू की।

बताते चलें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को इस मामले की सुनवाई के दौरान अश्नीर ग्रोवर, उनकी पत्नी माधुरी जैन और उनके परिवार के सदस्यों को BharatPe द्वारा दायर एक कानूनी मुकदमे को लेकर जवाब दाखिल करने के लिए थोदा और समय दिया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.