Now Reading
अमृतपाल सिंह ने लोकसभा सांसद के रूप में ली शपथ, कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया, देखें यहां!

अमृतपाल सिंह ने लोकसभा सांसद के रूप में ली शपथ, कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया, देखें यहां!

  • अमृत पाल सिंह ने लोकसभा सदस्य के तौर में शुक्रवार को ली शपथ.
  • पंजाब की खंडूर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव जीता है.
new-sansad-parliament

Amrit Pal Singh takes oath in Lok Sabha: खालिस्तान समर्थक अमृत पाल सिंह ने संसद भवन में लोकसभा के सदस्य के तौर में आखिरकार शपथ ले ली है। अमृत पाल सिंह ने कड़ी सुरक्षा के बीच लोकसभा भवन पहुंचकर शुक्रवार (5 जुलाई 2024) को एक संसद सदस्य के तौर में अपनी शपथ ग्रहण की।

आपकों बता दे, अमृतपाल सिंह ने कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा को 197,000 वोटों के अंतर से हराकर खडूर साहिब सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की।

इसके बाद से ही अमृतपाल सिंह के लोकसभा में सांसद के रूप में शपथ लेने की बात देशभर में सुर्खियां बनी हुई थी चुंकि खंडूर सांसद राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार होकर एक साल से अधिक समय से जेल में बंद है।

अमृत पाल सिंह को चार दिन की पैरोल

खंडूर सांसद को लोकसभा चुनावों में जीत के बाद से ही इस बात की चर्चा जोरों में थी कि वह किस प्रकार सदन में जाकर अपनी लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे, इन्ही सब चर्चाओं के बीच अदालत ने अमृत पाल सिंह को संसद भवन में सदस्य के तौर में शपथ लेने के लिए चार दिन की पैरोल दी।

कड़ी सुरक्षा में दिल्ली लाया गया अमृत पाल सिंह

लोकसभा सदस्य के तौर में शपथ लेने के लिए कोर्ट से पैरोल मिलने के बाद अमृत पाल सिंह को डिब्रूगढ़ जेल (असम) से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दिल्ली लाया गया। अमृत पाल सिंह की सुरक्षा के लिए पंजाब पुलिस के आठ जवान तैनात किए गए थे। इसके साथ ही असम पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने अमृतपाल को जेल से एयरपोर्ट और फिर दिल्ली पहुंचाने के लिए (Amrit Pal Singh takes oath in Lok Sabha)  व्यापक इंतजाम किया था।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

23 अप्रैल 2023 को किया गया गिरफ़्तार

खालिस्तान समर्थक अमृत पाल सिंह को पिछले साल 23 अप्रैल को अमृतसर से गिरफ्तार किया गया था। अमृतपाल सिंह ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के नेता हैं। अमृत पाल सिंह और उसके नौ साथियों को साथ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत हिरासत में लिया गया है। खंडूर सांसद और  ‘वारिस पंजाब दे’  संगठन के नेता अमृत पाल सिंह एक साल से अधिक समय से जेल में बंद हैं।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.