Now Reading
लद्दाख: LAC के पास अचानक आई बाढ़, सेना के 5 जवान बहे, चल रहा था टैंक युद्ध अभ्यास

लद्दाख: LAC के पास अचानक आई बाढ़, सेना के 5 जवान बहे, चल रहा था टैंक युद्ध अभ्यास

  • लद्दाख में नदी में बाढ़ आने से 5 सेना के जवानों की डूबने से हुई मौत.
  • सभी मृतक जवानों के शव रेस्क्यू टीम ने नदी से किए बरामद.
cauvery-water-dispute-details-and-karnataka-bandh-updates

Army soldiers killed due to river flooding in Ladakh: लद्दाख से एक बड़ी दुर्घटना की खबर सामने आई है, जहां सेना के जवान अभ्यास के दौरान नदी पार करते हुए डूब गए है। बताया जा रहा है, जब सेना के जवान टैंक की सहायता से नदी को पार कर रहे थे, तब अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया। नदी के बढ़े जल स्तर में जवानों के असंतुलन की वजह से पानी के बहाव में बहने से पांच जवानों की घटनास्थल में ही मौत हो गई।

हादसे की सूचना मिलने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया, जवानों को बचाने की कोशिश की गई परंतु नदी में बहाव ज्यादा होने की वजह से जवानों को बचाया नहीं जा सका। सभी पांच मृतक जवानों के शव रेस्क्यू टीम ने नदी से बरामद कर लिए है।

हादसे को लेकर रक्षा मंत्रालय के अधिकारी का बयान भी सामने आया है, उन्होंने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि लद्दाख में न्योमा-चुशुल क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास शनिवार तड़के एक टी-72 टैंक में नदी पार करते समय सेना के पांच जवानों नदी में बह गए। नदी में डूबने से पांच जवान बलिदान हुए। अधिकारियों ने कहा कि यह घटना मंदिर मोड़ के पास देर रात करीब एक बजे अभ्यास के दौरान हुई है।

मृतक जवानों की पहचान हुई

भारतीय सेना के जवान अभ्यास के दौरान टी-72 टैंक में स्थानीय नदी को पार कर रहे थे, तब यह हादसा घटा। रेस्क्यू टीम ने नदी में डूबे 5 जवानों के शव बरामद कर लिए है, सभी मृतक जवानों की पहचान की जा चुकी है।

अधिकारियों के मुताबिक सेना में आरआईस एमआर के रेड्डी डीएफआर भूपेन्द्र नेगी एलडी अकदुम तैयबम हवलदार ए खान (6255 एफडी वर्क शॉप) सीएफएन नागराज पी (एलआरडब्ल्यू) को नदी में डूबने की वजह से अपनी जान (Army soldiers killed due to river flooding in Ladakh) गवां दिया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
CJI DY Chandrachud enraged over senior lawyer's

रक्षामंत्री ने संवेदना व्यक्त की

इस दुखद घटना पर दुख जताते हुए देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर संवेदना व्यक्त की। उन्होंने लिखा, “लद्दाख में नदी पार कराते समय हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की जान जाने से मैं बहुत दुखी हूं। हम देश के लिए अपने वीर जवानों की अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। दुख की इस घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.