Now Reading
बारिश से दिल्ली का बुरा हाल, अंडरपास में बस फंसी, तो सांसदों के घरों में भी घुसा पानी

बारिश से दिल्ली का बुरा हाल, अंडरपास में बस फंसी, तो सांसदों के घरों में भी घुसा पानी

  • मूसलाधार बारिश से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत गिरी.
  • पहली ही बारिश में दिल्ली में हर तरफ जलभराव की स्थिति उत्पन्न.

Delhi is in bad condition due to rain: देश में ठीक से अभी मानसून की शुरुआत भी नही हुई है, राजधानी दिल्ली जलमग्न नज़र आने लगी है। दिल्ली में बारिश के बाद इस प्रकार जगह – जगह पानी भरने के बाद एक बार फिर जिम्मेदारों के तमाम दावों की हवा निकल गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में हुई पहली बारिश के बाद मेट्रो स्टेशन, सड़कों पुल और ब्रिज के आसपास भारी जल जमाव से गंभीर स्थिति उत्पन्न हुई है। वही पहली बारिश के बाद ही मानसून को लेकर सरकार की तमाम तैयारियों के दावे भी हवा हो चुके है। राजधानी दिल्ली में कई जगह पहली बारिश के बाद हादसों की छुट पुट घटनाएं भी सामने आई है, वही मुसलाधार बारिश की वजह से गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत गिर गई, जिसमें 1 व्यक्ति की मौत हुई है।

दिल्ली में माननीयों के बंगले डूबे

दिल्ली में हुई बारिश ने माननीय सांसदो और मंत्रियों को भी परेशानी में डाला है, दिल्ली में हुई बारिश के बाद कई सांसदो के सरकारी घर में भारी जल जमाव की स्थिति देखने को मिली। दिल्ली में पहली बारिश के बाद ही दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी के आवास के बाहर भी पानी भर गया।

वही प्रोटेम स्पीकर रहे भर्तृहरि महताब, कांग्रेस सांसद तारिक अनवर और शशि थरूर और नीति आयोग के सदस्य विनोद कुमार पॉल के आवास पर भी जलजमाव देखा गया।

दिल्ली में बारिश के बाद एक दिलचस्प नजारा भी सामने समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव के घर के सामने हुए जलभराव के बाद उन्हें (Delhi is in bad condition due to rain)  लोगों ने अपनी गोद में उठाकर उनकी गाड़ी तक पहुंचाया।

दिल्ली में अंडरपास में फंसी बस

राजधानी दिल्ली में बारिश ने इस कदर कहर बरपाया है कि दिल्ली की सड़के कम दरिया ज्यादा नज़र आ रही है, सड़कों में जगह जगह पानी भरने से छोटे छोटे टापू का निर्माण हो गया है। जहां बारिश से एयरपोर्ट की छत का एक हिस्सा गिर पड़ा वही एक वीडियो और सामने आया जिसमें एक यात्री बस यात्रियों के साथ ही सड़क में जल जमाव में फंस गई।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

बस जल में आधी से ज्यादा डूब गई जिसके बाद सभी यात्रियों को रेस्क्यू करके सुरक्षित बाहर निकाला गया। इस दौरान रेस्क्यू टीम को काफ़ी मशक्कत करनी पड़ी। सभी यात्रियों को बस की छत में चढ़ाकर सुरक्षित स्थान में पहुंचाया गया।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.