Now Reading
स्वर्ण मंदिर में योग करने वाली अर्चना मकवाना को धमकियों के चलते मिली सुरक्षा, जानें मामला?

स्वर्ण मंदिर में योग करने वाली अर्चना मकवाना को धमकियों के चलते मिली सुरक्षा, जानें मामला?

  • अर्चना मकवाना को गुजरात पुलिस ने सुरक्षा मुहैया करवाई.
  • गोल्डन टेंपल में योग करने के बाद जान से मारने की मिली धमकी.

Yoga controversy in Golden Temple: सोशल मीडिया की दुनिया में लोकप्रियता हासिल करने के लिए लोग अब किसी भी हद से गुजर जानें को तैयार है। दिल्ली में वड़ा पाव के ठेले से विवाद और कंट्रोवर्सी से बिग बॉस का सफ़र तय करने वाली चंद्रिका गेरा जैसे कई नाम है, जिनके द्वारा लोकप्रियता हासिल करने के लिए नए विवादों को जन्म दिया, अब ऐसा ही एक आरोप गुजरात की फैशन डिजाइनर और इन्फ्लुएंसर अर्चना मकवाना के ऊपर लगा है।

अर्चना मकवाना के ऊपर यह आरोप अमृतसर गोल्डन टेंपल में योग दिवस के दिन बिना किसी अनुमति के योग करने को लेकर शिरोमणि कमेटी की ओर से लगाया गया है, शिरोमणि कमेटी का आरोप है कि लोग पूरी श्रद्धा भाव से नतमस्तक होते है, लेकिन एक युवती ने इस पवित्र स्थान पर एक घंटे तक योग किया, जिससे संगत की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। कमेटी ने महिला के ऊपर पुलिस के पास केस भी दर्ज कराया है।

सेवादारों का भी निलंबन

घटना को लेकर कमेटी ने परिक्रमा स्थान में ड्यूटी में तैनात सेवादारों को भी निलंबित कर दिया है। तीन सेवादारों को उक्त घटना के लिए संयुक्त रूप से दोषी मानने हुए कमेटी ने कार्रवाई की है। कमेटी की ओर से दावा किया गया है कि, महिला ने दरबार साहब में माथा नही टेका था, वह सिर्फ़ लोकप्रियता हासिल करने के लिए सचखंड श्री दरबार साहिब में योग कर रही थी।

सोशल मीडिया में माफ़ी मांगी

अपने ऊपर मामला दर्ज होने के बाद कथित फैशन डिजाइनर और इन्फ्लुएंसर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट करते हुए घटना को लेकर माफ़ी मांग ली (Yoga controversy in Golden Temple)  थी। महिला ने लिखा,

“मेरा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था लेकिन फिर भी किसी की भावना को ठेस लगी है तो वह इसके लिए माफ़ी मांगती है।”

बड़ोदरा पुलिस ने महिला को सुरक्षा दी

महिला को बड़ोदरा पुलिस ने सुरक्षा मुहैया करवाई है, जिसकी जानकारी स्वयं महिला ने एक पोस्ट के माध्यम से दी है। अपनी पोस्ट में महिला ने सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए गुजरात सरकार और पुलिस को धन्यवाद दिया है। अर्चना ने कहा ‘मैं सेफ हूं, बड़ोदरा क्राइम ब्रांच ने मुझे सुरक्षा दी है।’

See Also
apple-warns-indian-users-against-mercenary-spyware-attacks

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

आपकों बता दे, महिला ने अपने ऊपर एफआईआर दर्ज होने के बाद आरोप लगाया था कि उन्हे जान से मारने की धमकियां प्राप्त हो रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.