Now Reading
Hot Air Balloon Crash: एरिजोना में क्रैश हुआ हॉट एयर बलून, 4 की मौत

Hot Air Balloon Crash: एरिजोना में क्रैश हुआ हॉट एयर बलून, 4 की मौत

  • कुल 13 लोगों के साथ यह 'हॉट एयर बलून' भर रहा था उड़ान
  • हादसे के ठीक पहले स्काईडाइवर्स से बलून से लगाई थी छलांग
  • (Representational Image)
hot-air-balloon-crash-in-arizona-desert-4-dead-live

Hot Air Balloon Crash in Arizona Desert Leaves 4 Dead: अमेरिका स्थित एरिजोना मरुस्थल में एक ‘हॉट एयर बलून’ के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से 4 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। इस दुखद हादसे में एक व्यक्ति को गंभीर चोटें भी आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए भेजा गया है। यह घटना स्थानीय समय के अनुसार, सुबह 7:50 बजे के करीब की बताई जा रही है।

सामने आ रही जानकारी के अनुसार, स्काइडाइवरों के एक समूह ने रविवार (14 जनवरी) को हॉट एयर बलून के दुर्घटनाग्रस्त होने से कुछ ही देर पहले एरिजोना के मरुस्थल के ऊपर छलांग लगा दी थी। लेकिन इसके बाद ‘हॉट एयर बलून’ में शेष 5 यात्री बलून के साथ ही दुर्घटना का शिकार हो गए, जिससे चलते चार यात्रियों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

Hot Air Balloon Crash in Arizona

इस हादसे को लेकर एलॉय पुलिस विभाग (Eloy Police Department) की ओर से साझा की गई जानकारी में बताया गया;

“यह दिल दहला देने वाली घटना फीनिक्स से लगभग 65 मील दक्षिण में एलॉय शहर के निकट सुबह 7:50 बजे के आसपास हुई। दुर्घटनाग्रस्त हॉट एयर बलून सनशाइन बुलेवार्ड और हन्ना रोड के पूर्व में स्थित एक रेगिस्तानी इलाके में गिरा।”

“इस हादसे में चार की मौत की पुष्टि की गई है और एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है।”

कैसे हुआ हादसा

स्थानीय पुलिस प्रशासन की ओर से प्रदान की गई जानकारी के मुताबिक, हॉट एयर बलून में कुल 13 वयस्क लोग सवार थे। इनमें बैलून का एक ऑपरेटर, चार यात्री और आठ स्काईडाइवर्स शमिल थे।

हालाँकि हादसे के पीछे के कारणों का अब तक स्पष्ट रूप से खुलासा नहीं हो सका है। लेकिन पुलिस द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, पूर्व निर्धारित योजना के तहत जब सभी स्काइडाइवरों ने हॉट एयर बलून से छलांग लगाई, उसके तुरंत बाद बलून (गुब्बारे) में खुद खामी आदि के संकेत मिले। इसके बाद बलून सीधे जमीन पर टकराया और यह विनाशकारी घटना घटित हुई।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

प्रारंभिक जाँच के तहत यह अनुमान लगाया जा रहा है कि बलून में कुछ तकनीकी खराबी के चलते यह हादसा हुआ होगा। इस मामले की जाँच स्थानीय पुलिस व संबंधित विभागों के साथ ही साथ राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड भी कर रहा है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.