Now Reading
UGC NET का पेपर Telegram में हुआ था लीक, इतने रुपए में बिक रहा था पेपर?

UGC NET का पेपर Telegram में हुआ था लीक, इतने रुपए में बिक रहा था पेपर?

  • UGC-NET परीक्षाओं के पेपर टेलीग्राम में 5-10 हजार रूपए में बेचें गए.
  • परीक्षा के एक दिन पहले ही सोशल मीडिया में परीक्षाओं वाला प्रश्न पत्र उपलब्ध था.
stampede-like-situation-as-25000-turns-up-for-1800-air-india-jobs-result

UGC NET paper leaked in Telegram: UGC-NET परीक्षाओं के पेपरों को लेकर एक के बाद एक खुलासे किए जा रहे है, जहां परीक्षाओं को लेकर छात्रों के अंदर भारी आक्रोश है वही दूसरी ओर अब सरकार की ओर से भी इन परीक्षाओं में हुई कथित धांधली के आरोपों को लेकर जांच में कई खुलासे हुए है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, UGC-NET की परीक्षाओं को रद्द करने के पीछे गृह मंत्रालय के I4C द्वारा पेपर लीक से जुड़े इनपुट मिलने के बाद लिया गया फैसला बताया जा रहा है।

UGC-NET के पेपर टेलीग्राम में बिके

एक प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि, UGC-NET का लीक पेपर टेलीग्राम पर 5 से 10 हजार रुपये में बिक रहा था। इन पेपरों की अब सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं।

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, टेलीग्राम पर प्रश्न पत्र के स्कीन शॉट और लिंक को शेयर किया जा रहा था, जब इसकी जानकारी शिक्षा मंत्रालय को लगी और उन्होंने ओरिजनल प्रश्न पत्र और सोशल मीडिया के पेपरों का मिलान किया तो दोनो पेपर समान थे।

परीक्षा के एक दिन पूर्व कई ग्रुप में पेपर मौजूद

आपकों बता दे, 19 जून को UGC-NET परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था, जिसे लेकर रिपोर्ट में दावा किया गया है कि, परीक्षाओं के पेपर टेलीग्राम में 5000 रुपए में बेचे जा रहे थे। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह भी बताया गया कि टेलीग्राम में एक अन्य ग्रुप में 10000 रूपए ने UGC-NET के पेपरों को बेचा जा रहा था, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि परीक्षाओं के एक दिन पूर्व ही सोशल मीडिया में परीक्षाओं वाला प्रश्न पत्र उपलब्ध था।

See Also
flight-delay-row-scindia-share-6-point-plan-dgca-sops

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

डार्क वेब मे लीक हुआ पेपर

इंटरनेट की काली दुनिया के नाम से मशहूर डार्क वेब के ज़रिए UGC-NET परीक्षाओं के पेपर लीक होने की बात केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने स्वीकारी है, आपकों बता दे, डार्क वेब इंटरनेट का एक ऐसा रूप है जहा इंटरनेट की सहायता से सभी प्रकार के गैरकानूनी कामों को अंजाम दिया जाता है। इसमें फिशिंग, स्कैम, हैकिंग, क्रेडिट कार्ड को बेचना, चोरी, अवैध कंटेंट, अकाउंट हैक करना आदि. इस वेब में (UGC NET paper leaked in Telegram)  लोगों का चुराया हुआ डेटा मौजूद होता है जिसे इलीगल तरीके डार्क वेब पर बेचा जाता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.