Now Reading
एयर इंडिया घरेलू उड़ानों में भी प्रीमियम इकोनॉमी सीटें करेगा प्रदान, जानें खासियत!

एयर इंडिया घरेलू उड़ानों में भी प्रीमियम इकोनॉमी सीटें करेगा प्रदान, जानें खासियत!

  • Air India चुनिंदा घरेलू रूट पर जुलाई महीने से प्रीमियम इकोनॉमी क्लास की सेवा शुरू करने वाली है.
  • Air India ने 3 क्लास कॉन्फिरगरेशन में 2 नए A320neo विमानों को तैयार किया.
air-india-vistara-merger-may-cause-layoff-of-600-employees

Air India premium economy Seat domestic flights: जब से टाटा ग्रुप ने एयर इंडिया ने अधिग्रहण किया है, तब से ही इसकी सेवाओं में यात्रियों को निरंतर बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए काम किया जा रहा है। इसी क्रम में निकलकर आई जानकारी के मुताबिक़ एयर इंडिया जुलाई से अपने उपभोक्ताओं के लिए चुनिंदा घरेलू रूट पर जुलाई महीने से प्रीमियम इकोनॉमी क्लास की सेवा शुरू करने वाली है।

आपको बता दे, अब तक यह सेवाएं सिर्फ़ विस्तारा इंडियन एयरलाइन है जो अपने यात्रियों को घरेलू उड़ानों के साथ प्रीमियम इकोनॉमी सर्विस उपलब्ध करवाती है। लेकिन अब जल्द ही TATA के स्वामित्व वाली एयरलाइंस कंपनी भी अपने उपभोक्ताओं के लिए यह प्रीमियम सेवा उपलब्ध करवाएगी।

दिल्ली से चंडीगढ़ और बेंगलूर तक सुविधा

एयर इंडिया की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, एयरलाइंस की नई सेवाएं अभी सिर्फ दिल्ली-बेंगलुरु-दिल्ली और दिल्ली-चंडीगढ़-दिल्ली के 2 चुनिंदा मार्ग पर एयरलाइन प्रीमियम इकॉनमी सीटें प्रदान करेगी। अपनी इन नई सेवाओ को लेकर एयर इंडिया का भरोसा है कि प्रीमियम इकोनॉमी सेक्शन के लिए पैसेंजर्स की रूचि का फायदा मिलेगा और टिकट सेल्स में इजाफा देखा जाएगा।

एयरलाइंस कंपनी की ओर से इस नई पेशकश को लेकर एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और प्रबंध निदेशक (MD) कैंपबेल विल्सन ने कहा,

“एयर इंडिया के संकीर्ण बॉडी बेड़े में 3 श्रेणी के केबिन की शुरूआत और इंटीरियर रिफिट की शुरुआत उड़ान के अनुभव को बढ़ाने की यात्रा में महत्वपूर्ण कदम हैं।”

A320neo के दो नए विमान तैयार

टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने कहा कि कंपनी ने थ्री-क्लास कॉन्फिगरेशन में दो नए A320neo विमानों को तैयार कर लिया है। इसमें बिजनेस क्लास में 8 सीट, प्रीमियम इकोनॉमी क्लास में एक्स्ट्रा लेगरूम के साथ 24 सीट और इकोनॉमी क्लास में 132 सीट हैं।

See Also
gullak-raises-3-million-dollar-in-funding

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

घरेलू रूट में उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की इस फ्लाईट में बिजनेस केबिन में मूड लाइटिंग के साथ 40 इंच की एर्गोनोमिक सीटें, 7 इंच की गहरी रिक्लाइन के साथ एडजस्टेबल आर्मरेस्ट, फुटरेस्ट और बैकरेस्ट मिलेगा। साथ ही इसमें पुश बटन के जरिए एक ट्रे टेबल में पोर्टेबल इलेक्ट्रोनिक डिवाइस (PED) होल्डर मिलता है जिसे एक्सपेंड (Air India premium economy Seat domestic flights)  किया जा सकता है और इसमें मल्टीपल चार्जिंग पॉइंट्स भी हैं।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.