Now Reading
Zomato ने की पुष्टि, Paytm का ‘मूवीज व टिकटिंग’ बिजनेस खरीदने पर चल रही बातचीत

Zomato ने की पुष्टि, Paytm का ‘मूवीज व टिकटिंग’ बिजनेस खरीदने पर चल रही बातचीत

  • Paytm के साथ संभावित डील को लेकर Zomato का खुलासा
  • चल रही है बातचीत, पर अभी तक नहीं लिया गया अंतिम निर्णय
zomato-confirms-paytm-movies-ticketing-business-acquisition-deal

Zomato Paytm Deal: कल से ही यह खबरें सामने आने लगी थीं कि दिग्गज ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato और फिनटेक कंपनी Paytm के बीच कथित तौर पर मूवीज व इवेंट टिकटिंग बिजनेस की डील को लेकर बातचीत चल रही है। लेकिन अब खुद Zomato ने इसकी पुष्टि कर दी है।

जी हाँ! ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Zomato द्वारा दायर की गई हालिया एक्सचेंज फाइलिंग में इस संभावित डील को लेकर चल रही बातचीत की पुष्टि कर दी गई है। इतना ही नहीं बल्कि Paytm की ओर से भी एक्सचेंज फाइलिंग में इस प्रकार की बातचीत का खुलासा किए जाने की बात सामने आ रही है, लेकिन Paytm ने Zomato या किसी अन्य कंपनी का जिक्र नहीं किया है।

Zomato Paytm Deal Regarding Movies Ticketing

असल में 16 जून की शाम को दायर फाइलिंग में Zomato ये बताया कि Paytm के मूवीज और इवेंट टिकटिंग बिजनेस को ख़रीदने के लिए बातचीत चल रही है। लेकिन यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि अभी तक इस संबंध में दोनों कंपनियाँ किसी अंतिम निर्णय पर नहीं पहुँच सकी हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

रिपोर्ट्स के अनुसार, Zomato ने नियामक फाइलिंग में बताया,

“हमने यह देखा है कि मीडिया में कुछ समाचार लेख प्रसारित किए जा रहे हैं, जिनका विषय है कि “Zomato Paytm के मूवीज व टिकटिंग बिजनेस को ख़रीदने के लिए बातचीत कर रहा है।” लेकिन इन कायसो के चालते संभावित रूप से बाजार में अनिश्चितता पैदा हो सकती है।”

See Also
dunzo-layoffs-150-200-employees-formally

“हम यह स्वीकार करते हैं कि हम इस लेनदेन को लेकर Paytm के साथ बातचीत कर रहे हैं, पर अभी तक इसको लेकर हम किसी भी बाध्यकारी निर्णय तक नहीं पहुँचे हैं। न ही इसको लेकर बोर्ड की मंजूरी और लागू कानून के अनुसार बाद के प्रकटीकरण की गारंटी के लिहाज से कोई फैसला लिया गया है।”

Zomato ने कहा कि इस संभावित डील को लेकर की जा रही चर्चा हमारे व्यवसाय को नए आयाम और मजबूत करने के इरादे से की जा रही है। इतना ही नहीं बल्कि कंपनी ने इसे फाइलिंग में जोड़े गए इसके महज चार प्रमुख व्यवसायों पर पूर्व फोकस करने की घोषणा के अनुरूप भी बताया।

माना जा रहा है हाल में RBI द्वारा Paytm Bank पर की गई कार्यवाई के बाद लगे व्यापक झटके को देखते हुए अब  Paytm की कोशिश पुनः भुगतान और वित्तीय सेवाओं पर पूरा ध्यान केंद्रित करने की है। हालंकि इसके साथ ही कंपनी डिजिटल वाणिज्य को लेकर भी अपने प्रयास जारी रखने की योजना बना रही है। वहीं Zomato की बात की जाए तो Blinkit की सफ़लता के बाद अब कंपनी की कोशिश अन्य नए आयामों में भी प्रवेश करते हुए, ऐप को एक व्यापक स्वरूप देने की हो सकती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.