Now Reading
Air India की फ्लाइट में यात्री के खाने में निकला ‘ब्लेड’, कंपनी ने कही ये बात?

Air India की फ्लाइट में यात्री के खाने में निकला ‘ब्लेड’, कंपनी ने कही ये बात?

  • एयर इंडिया की फ्लाइट में यात्री के भोजन में निकला ब्लेड.
  • पीड़ित यात्री ने सोशल मीडिया में जानकारी की शेयर.

blad in air india flight food: भारत की मशहूर कंपनी टाटा समूह की एयर इंडिया में एक यात्री को खाने के दौरान एयरलाइंस की ओर से परोसे गए खाने में ब्लेड मिला, हालांकि गनीमत रही यात्री को खाने की बाइट के साथ ब्लेड मुंह में जानें के बाद भी कोई नुकसान नही पहुंचा।

दरअसल यह पूरा मामला एयर इंडिया की बेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट AI 175 में मथुरेस पॉल नाम के यात्री के साथ घटा, उसने फ्लाईट में खाने के लिए भुने हुए शकरकंद और अंजीर की मांग की थी जब वह चाट खा रहा था उसमें उसे ब्लेड जैसा दिखने वाला धातु मिला। खाने में इस प्रकार की जानलेवा वस्तु आने के बाद एयरलाइंस कंपनी की साख में धब्बा लगा है।

एयर इंडिया ने मानी गलती

यात्री के खाद्य पदार्थ में इस प्रकार धातु आने की बात एयरलाइंस कंपनी की ओर से मान ली गई है, कंपनी की ओर से एक बयान में कहा गया है कि,

‘एयर इंडिया इस बात की पुष्टि करता है कि हमारी एक उड़ान में एक पैसेंजर के भोजन में बाहरी वस्तु पाई गई थी। जांच के बाद यह पता चला है कि यह हमारे खानपान सहयोगी की सुविधाओं में उपयोग की जाने वाली सब्जी प्रसंस्करण मशीन से आई है। ऐसी घटना दोबारा न हो, इसके लिए हमने अपने खानपान सहयोगी के साथ मिलकर इसे रोकने के लिए उपाय किए हैं। इसमें खासकर किसी भी कठोर सब्जी को काटने के बाद प्रोसेसर की लगातार जांच शामिल है।’

सोशल मीडिया में शेयर किया वाकया

फ्लाईट में इस तरीके से खाद्य पदार्थ में धातु का टुकड़ा आने की घटना को लेकर मथुरेस पॉल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म से अपने साथ हुई घटना को शेयर करते हुए लिखा कि,

“एयर इंडिया का खाना चाकू की तरह काट सकता है, इसके भुने हुए शकरकंद और अंजीर में एक धातु का टुकड़ा छुपा हुआ था। कुछ देर चबाने के बाद मुझे इसका एहसास हुआ, शुक्र है कोई नुकसान नहीं हुआ।”

उन्होंने पूरी लापरवाही को लेकर एयरलाइंस को दोषी अवश्य ठहराया परंतु अपनी पोस्ट में इस बात का जिक्र अवश्य किया कि उनके मन में एयर इंडिया की जो छवि है, (blad in air india flight food) उसको कोई नुकसान नही पहुंचा हालांकि उन्होंने इस बात की चिंता अवश्य की, उनकी जगह कोई बच्चा होता तो, क्या होता!

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, हाल के समय में एयर इंडिया में खराब सेवा को लेकर मामलों की संख्या में इज़ाफ़ा हुआ है, फ्लाइट के खाने, सीटों और यात्रा में दिए जानें वाले सामान को लेकर एक यात्री ने 15 जून को तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा था ‘ एयर इंडिया सफर हॉरर स्टोरी जैसा था’ इस शिकायत के बाद एक बार फ़िर एयरलाइंस कंपनी को अपनी सेवाओं के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.