Modi 3.0 कैबिनेट की पहली बैठक में लिया गया बड़ा फैसला, मिलेंगे 3 करोड़ नए आवास

  • पीएम आवास योजना में 3 करोड़ नए मकान बनाने की मंजूरी.
  • केंद्र सरकार ने 2015-16 में प्रधान मंत्री आवास योजना शुरू की थी.

3 crore new houses in Modi government 3.0: नरेंद्र मोदी की 3.0 नई सरकार अपने शपथ ग्रहण के बाद से ही एक्टिव नज़र आ रही है, जिसका प्रतिनिधित्व खुद पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे है। नई सरकार के गठन के बाद से ही प्रधानमन्त्री एक अलग ऊर्जा और उत्साह के साथ काम नजर करते आ रहे है। इसी क्रम में प्रधान मंत्री मोदी ने शपथ ग्रहण के दूसरे ही दिन सोमवार को सुबह – सुबह पहले पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त से जुड़ी फाइल साइन की। इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय में अधिकारियों से मुलाकात की।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कार्यालय में काम कर रहें कर्मचारियों से संवाद भी किया उन्होंने पीएमओ में अधिकरियों से बात करते हुए कहा कि, पीएमओ सेवा का अधिष्ठान और People’s PMO बने। इसके अलावा उन्होंने पीएमओ को संबोधित करते हुए कहा, सरकार का मतलब सामर्थ्य, समर्पण और संकल्पों की नई ऊर्जा है।

अपने दिन भर के व्यस्त कार्यक्रमों के बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम के लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर मोदी 3.0 सरकार की पहली कैबिनेट बैठक बुलाई। जिसमें राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी समेत मोदी कैबिनेट (3 crore new houses in Modi government 3.0) के सभी मंत्री बैठक में मौजूद रहें।

3 करोड़ नए पीएम आवास की मंजूरी

मोदी कैबिनेट की पहली बैठक में पीएम आवास योजना को लेकर बड़ा फैसला किया गया है। जिसके तहत 3 करोड़ नए आवास बनाने की मंजूरी दी गई है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में पात्र परिवारों की संख्या बढ़ने के कारण उत्पन्न हुई आवास आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए 3 करोड़ अतिरिक्त ग्रामीण और शहरी परिवारों को घर बनाने के लिए सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया गया है।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से पात्र ग्रामीण और शहरी परिवारों को बुनियादी सुविधाओं के साथ घरों के निर्माण में सहायता प्रदान करने के लिए लिए 2015-16 से प्रधान मंत्री आवास योजना शुरू की गई है। यह योजना प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी की महत्त्वाकांक्षी  योजनाओं में से एक योजना है, नरेंद्र मोदी के पिछले दो कार्यकाल में इस  योजना के तहत 10 वर्षों में पात्र गरीब परिवारों के लिए कुल 4.21 करोड़ घर बनाए गए हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.