Now Reading
चुनाव नतीजों के बीच ChatGPT हुआ डाउन, एक्सेस नहीं कर पा रहे यूजर्स

चुनाव नतीजों के बीच ChatGPT हुआ डाउन, एक्सेस नहीं कर पा रहे यूजर्स

  • ChatGPT में आउटेज की यह परेशानी भारत सहित अन्य देशों में भी देखी गई.
  • ओपनएआई ने कहा कि वह इसे ठीक करने का काम कर रहा है.
chatgpt-introduces-new-digital-memory-feature

ChatGPT stopped working: भारत में लोकसभा चुनावों के मतों की गणना जारी है, इस बीच टेक जगत से एक बड़ी ख़बर ने लोगों को चौकाया हैं। मिली जानकारी के अनुसार, OpenAI का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट ChatGPT डाउन होने से यूजर्स को काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

चैटबॉट ChatGPT में आउटेज की यह परेशानी भारत सहित अन्य देशों में भी देखी गई है, जिसके चलते लोगों में भारी नाराज़गी भी देखने को मिली।

चैटबॉट ChatGPT में आउटेज की यह समस्या मोबाइल वर्जन और डेस्कटॉप दोनों भी ही आ रही है, जिसके चलते लोगों में नाराजगी देखी गई है। हालांकि इसके डेवलपर ओपनएआई ने कहा कि वह इसे ठीक करने का काम कर रहा है।

कंपनी का बयान आया सामने

OpenAI का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट ChatGPT की ओर से इसके उपयोग में हो रही परेशानी को लेकर बयान दिया गया है। कंपनी ने कहा,

“हम इस समस्या को ठीक करने पर काम कर रहे हैं। हमने समस्या की पहचान कर ली है और उसे अब ठीक करने का प्रयास कर रहे हैं।”

दोपहर से हो रही समस्या

OpenAI का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट ChatGPT के उपयोग को लेकर उठी समस्या को लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म में शेयर करना शुरू कर दिया है। दुनिया भर के अलग अलग हिस्सों से लोगों ने आउटेज की रिपोर्ट की हैं, दोपहर 12:20 बजे करीब ChatGPT के साथ शुरू हुई आउटेज की समस्या अभी भी मौजूद है।

See Also

गौरतलब हो, OpenAI का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट ChatGPT AI technology में अब तक के उसके प्रतिद्वंदी AI मॉडल से काफ़ी अधिक लोकप्रिय मॉडल है। हॉल में ही कंपनी ने घोषणा की थी कि ChatGPT का उपयोग (ChatGPT stopped working)  करने वाले अब सभी यूजर्स ( बिना सब्सक्रिप्शन के) वेब रिएक्शन, डाटा एनालिसिस, चार्ट क्रिएशन, विजन फाइल अपलोड, मेमोरी और कस्टम GPTs जैसे फीचर्स का उपयोग कर सकते हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

ChatGPT के फ्री यूजर अब आसानी से किसी भी कस्टम GPT को सर्च करके ढूंढ सकते हैं और उनका उपयोग भी कर सकते है हालांकि अभी भी कस्टम GPT बनाने के लिए यूजर्स को अभी भी ChatGPT प्लस का सब्सक्रिप्शन अनिवार्य रूप से लेना होगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.