Now Reading
गुरुग्राम: रात में नहीं रोकी जाएगी गाड़ियां, न ही कटेगा चालान, पर रखना होगा ये ध्यान?

गुरुग्राम: रात में नहीं रोकी जाएगी गाड़ियां, न ही कटेगा चालान, पर रखना होगा ये ध्यान?

  • गुरुग्राम पुलिस ने रात में ड्राइविंग कर रहें, लोगों को चलानी कार्रवाई से राहत प्रदान की.
  • गुरुग्राम डीएसपी ने एक पत्र के माध्यम से ट्रैफिक पुलिस को दिए निर्देश.
55000-tourist-vehicles-reaches-shimla-on-christmas-2023

Challan not be vehicles at night in Gurugram: गुरुगाम पुलिस ने रात में ड्राइविंग कर रहें, लोगों को चलानी कार्रवाई से राहत प्रदान की है। गुरुग्राम पुलिस का यह फैसला लोगों की बहुत अधिक शिकायतों के बाद लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, लोगों की वाहन चेकिंग के नाम पर हो रही परेशानियों की शिकायत को लेकर गुरुग्राम ट्रैफिक डीएसपी ने संज्ञान लेते हुए एक आदेश जारी किया है।

आदेश के मुताबिक रात को वाहनों के चालान न काटे जाने का निर्देश जारी किया गया है, जिससे रात के समय वाहन चालकों को किसी भी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े। यदि किसी वाहन चालक का चालान काटना अगर जरूरी है तो इसके लिए सीनियर अधिकारियों की परमिशन लेनी होगी, उसके बाद ही वाहन चालक का चालान काटा जा सकेगा।

आदेश में क्या कहा गया?

गुरुग्राम ट्रैफिक डीएसपी के इस आदेश के संबंध में समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक डीसीपी वीरेंद्र विज की 28 मई की चिट्ठी में लिखा गया है, ”ट्रैफिक इंस्पेक्टर को आदेश दिया गया है कि वे उनके कार्य क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कर्मचारियों को कमांड दें कि रात के वक्त किसी भी वाहन को रोककर चालान नहीं काटे जाएंगे, अगर मोटर वाहन एक्ट के तहत चालान काटने की जरूरत हो तो नियमों के तहत पहले संबंधित गैजेटेड ऑफिसर से अनुमति लेने के बाद ड्राइवर को चालान जारी किया जाए”।

ट्रैफिक पुलिस को आदेशों को सख्ती से करना होगा प्लान

डीएसपी के पत्र के मुताबिक़, यदि कोई ट्रैफिक पुलिसकर्मी निर्देशों का पालन करने में विफल रहता है, तो उसे कार्रवाई का सामना करना होगा। पत्र के मुताबिक सभी पुलिसकर्मीयों को “आदेशों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।

See Also
supreme-court-banned-firecrackers-in-india

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

पत्र के मुताबिक़ डीएसपी ने अपने आदेशों में कहा है, रात में तैनात ट्रैफिक कर्मियों को आम लोगों और ड्राइवरों का मार्गदर्शन और मदद करके और उन्हें उनके गंतव्य तक ले (Challan not be vehicles at night in Gurugram) जाने के लिए सुरक्षित मार्ग की व्यवस्था करके गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.