Now Reading
गर्मी में आग लगने के चलते फायर ब्रिगेड को 1 दिन में आए 220 कॉल, नोएडा के अपार्टमेंट में लगी आग

गर्मी में आग लगने के चलते फायर ब्रिगेड को 1 दिन में आए 220 कॉल, नोएडा के अपार्टमेंट में लगी आग

  • एक दिन में अलग अलग इलाकों से फायर बिग्रेड की टीम से आग लगने की सूचना 220 बार दी गई.
  • नोएडा के सेक्टर 100 में स्थित लोटस बुलेवार्ड सोसाइटी में AC फटने से लगी आग.

Fire brigade in Delhi received 220 calls in 1 day: दिल्ली में गर्मी इस कदर हावी हो चुकी है, कि कई इलाकों में लू और गर्मी के चपटे में आने से लोगों की तबीयत में बन आई है। गर्मी का यह मौसम बीते सालों में अब तक का सबसे भयानक रूप धारण कर चुका है।

इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, दिल्ली में पिछले एक दिन में अलग अलग इलाकों से फायर बिग्रेड की टीम से आग लगने की सूचना 220 बार दी गई है, यह आंकड़ा दीपावली के दिन को छोड़कर अब तक का सबसे बड़ा एक दिन का आंकड़ा है, जब राजधानी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में से फायर बिग्रेड को आग लगने की सूचना प्राप्त हुई है।

पिछले 10 वर्षो में सबसे अधिक

इस मामले के संबंध में मीडिया में जानकारी देते हुए फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि गर्मी की वजह से शहर में कई जगह आग लगने की घटनाएँ हो रही है, कई बार तो छोटी-मोटी चीज़ों जैसे पंखे, या अन्य इलेक्ट्रिकल आइटम में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की घटनाएं सामने आई है। दिल्ली फायर ब्रिगेड टीम को बुधवार (29 मई 2024) को 24 घंटे के भीतर 220 से ज़्यादा कॉल प्राप्त हुईं, जो पिछले 10 सालों में सबसे ज़्यादा संख्या है।

AC फटने से नोएडा की सोसाइटी में भीषण आग

इस बीच नोएडा की सोसाइटी में AC फटने से भीषण आग की खबर सामने आई जिसमें आग की लपटों के चपेट में आने से कई फ्लैट को नुकसान पहुंचा है। ये आग की घटना नोएडा के सेक्टर 100 में स्थित लोटस बुलेवार्ड सोसाइटी में हुई है।

अभी तक आग की चपेट में आने से किसी व्यक्ति के हताहत होने की खबर सामने नही आई है। हालांकि आग (Fire brigade in Delhi received 220 calls in 1 day)  ने विकराल रूप इख्तियार किया हुआ है। जिसे फायर ब्रिगेड टीम काबू पाने में जुटी हुई है। दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में यह पहला मामला नहीं है जब एसी या इलेक्ट्रिनिक आइटम ने आग पकड़ी हो ऐसे कई मामलों की शिकायत पूर्व में भी अग्निश्मक विभाग के पास पहुंची है।

See Also
vivo-to-sell-greater-noida-factory-to-micromax

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, इस समय गर्मी दिल्ली-एनसीआर में सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। गर्मी का मौसम आफत बनकर बरसता हुआ नज़र आ रहा है। देश की राजधानी में गर्मी के चलते कई इलाकों में तापमान 45 डिग्री से अधिक पार कर चुका है। ऐसे में कई इलाकों में आगजनी की घटना सामने आई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.