Now Reading
अशनीर ग्रोवर, माधुरी जैन को अमेरिका जाने से पहले देनी होगी ₹80 करोड़ की सिक्योरिटी? जानें कोर्ट का आदेश

अशनीर ग्रोवर, माधुरी जैन को अमेरिका जाने से पहले देनी होगी ₹80 करोड़ की सिक्योरिटी? जानें कोर्ट का आदेश

  • अशनीर ग्रोवर और माधुरी जैन ग्रोवर के ऊपर भारतपे में ₹81 करोड़ की कथित धोखाधड़ी का आरोप.
  • दंपति द्वारा दिल्ली हाईकोर्ट से देश से बाहर जाने की अनुमति मांगी गई.
ashneer-grover-urges-rbi-to-probe-rajnish-kumar

Grover couple will have to give security of ₹80 crore: भारतपे (BharatPe) के फाउंडर अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) और उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर ने हाईकोर्ट में अपने बच्चे के समर स्कूल के लिए अमेरिका जानें की मंजूरी मांगी थी, जिसे कोर्ट ने मान लिया है पर कुछ शर्तों के साथ…

दरअसल भारतपे (BharatPe) के फाउंडर अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) और उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर के ऊपर भारतपे में ₹81 करोड़ की कथित धोखाधड़ी का आरोप लगे है। इन आरोपों को लेकर ईओडब्ल्यू के अनुरोध में लुकआउट नोटिस जारी हुआ है जिसमे दंपती के ऊपर बिना कोर्ट के अनुमति के देश से बाहर जाने में पाबंदी लगाई गई है।

ऐसे में जब दंपति द्वारा दिल्ली हाईकोर्ट से देश से बाहर जाने की अनुमति मांगी गई तो कोर्ट ने उन्हे कुछ शर्तों के साथ देश से बाहर जानें की अनुमति प्रदान की। इस संबंध में कोर्ट ने कहा,

“अगर ग्रोवर दंपति को अमेरिका जाना है, तो उन्हें ₹80 करोड़ की सिक्योरिटी जमा करनी होगी”।

इसके अतिरिक्त कोर्ट ने कहा, विदेश जाने से पहले एमिरेट्स कार्ड जमा करना होगा ताकि वह यूनाइटेड अरब एमिरेट्स (UAE) न जा सकें उनके पास यूएई का गोल्डन वीजा है। बता दे, यूएई का गोल्डन वीजा होने पर यूएई देश में विदेशी निवेशकों को 10 साल तक रहने का परमिट देता है, जो वीजा धारकों को (Grover couple will have to give security of ₹80 crore) यूएई में रहने की एक प्रकार से अनुमति होती है।

इसके अलावा जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद की बैंच ने अपने फैसले में अमेरिका जानें के लिए ग्रोवर दंपति में दोनों में एक व्यक्ति को भारत में बंधक के तौर में रहने के आदेश सुनाए।

See Also
rajasthan-number-one-in-online-registry-for-organ-donation

EOW को ग्रोवर दंपति के विदेश भागने की आशंका

Economic Offence Wing (EOW) पहले ही आशंका जता चुका है, ग्रोवर दंपति के विदेशों में कई संपति मौजूद है ऐसे में उनके वापस न आने का खतरा है। कोर्ट में EOW ने ग्रोबर दंपति के विदेश जाने की अनुमति याचिका को लेकर विरोध दर्ज किया था। ईओडब्ल्यू की भारतपे मामले की जांच अहम मोड़ में आ चुकी है। ईओडब्ल्यू की ओर से ग्रोवर दंपति ख़ासकर माधुरी जैन ग्रोवर के ऊपर जांच में सहयोग न करने के आरोप भी लगाये गए है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

बारी – बारी से जानें की अनुमति

कोर्ट ने याचिका में सुनवाई करते हुए ग्रोवर दंपति को अमेरिका जानें की मंजूरी तो दे दी है, पंरतु बारी – बारी से अब अशनीर ग्रोवर अमेरिका के लिए 26 मई को निकलेंगे और उन्हें भारत 14 जून को वापिस आयेगे, उसके बाद उनकी पत्नी माधुरी जैन 15 जून को अमेरिका जाएंगी और 1 जुलाई को वापस भारत आएंगी याने कि ग्रोवर दंपति में से एक सदस्य भारत में बंधक के तौर में रहेगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.