Now Reading
नक्सलियों ने जारी की 10 जवानों की हिट लिस्ट, लगाया फेक एनकाउंटर का आरोप, लिखा ‘देंगे सजा’

नक्सलियों ने जारी की 10 जवानों की हिट लिस्ट, लगाया फेक एनकाउंटर का आरोप, लिखा ‘देंगे सजा’

  • मजदूरों को काम न करने की हिदायत.
  • छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने जगह-जगह पर्चे चिपकाएं.
manipur-violence-2-crpf-soldiers-martyred-in-kuki-militants-attack

Naxalites released hit list soldiers: एक बार फिर छत्तीसगढ़ में नक्सली मूवमेंट बढ़ चुकी है, राज्य के बीजापुर जिले में एक गांव में नक्सलियों ने सुरक्षा जवानों को सजा देने के पर्चे चस्पा किए है, जिसके बाद से ही अब प्रशासन अलर्ट मोड़ पर हैं।

मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के भैरमगढ़ गांव के आसपास इस प्रकार के पर्चों को चिपकाया गया है, जिसमें भारतीय संविधान के खिलाफ़ बातें सहित चुनावों के बहिष्कार और क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों में स्थानीय ग्रामीणों के शामिल होने में सजा देने वाले पर्चे गांव में जगह जगह चिपकाया गया है। इसके अतरिक्त 10 जिला रिजर्व गार्ड (DRG) जवानों का नाम वाली लिस्ट का पर्चा भी चिपकाया गया है, जिसमें सुर्जशाकर्मियो से बदला लेने की बात कही गई है।

इस संबंध में दैनिक भास्कर ने एक रिपोर्ट में कहा है कि, पर्चे में नक्सलियों ने सुरक्षा जवानों के ऊपर स्थानीय ग्रामीणों से मारपीट का आरोप लगाया है, जिस बात का बदला (Naxalites released hit list soldiers)  अब नक्सलियों द्वारा 10 जिला रिजर्व गार्ड से लिया जाएगा।

लिस्ट में जवानों के नाम

नक्सलियों द्वारा लगाई गई चेतावनी में 10 जिला रिजर्व गार्ड के नामों की सूची भी बताई गई है, जिनसे नक्सलियों ने बदला लेने और जल्द सजा देने की बात कही गई है, लिस्ट में जो जवानों के नाम दिए गए है उनके नाम क्रमश इस प्रकार है, मोटू ओयाम, राजू ओयाम, अर्जुन ओयाम, मोटू हपका, फागु मुचाकी, वेंजाम शिवनाथ, शिवरान डोडी, लालू, पदम मोहन, कर्मा चमराल के नाम शामिल है।

See Also
IB ACIO Job 2023

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

ग्रामीणों को भी धमकी

नक्सलियों द्वारा चिपकाए गए पर्चो में स्थानीय ग्रामीणों को भी धमकी जारी की गई है, इसमें चेतवानी जारी करते हुए ग्रामवासियों से कहा गया है कि वह पुल, सड़क और पुलिया के कामों में मजदूरी करना छोड़ दे, और वापस सकुशल घर लौट जाएं। वरना मजदूरों को सजा भुगतना होगा। इन सभी पर्चो में भाकपा माओवादी का नाम लिखा हुआ है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.