Now Reading
सिटी बस और पार्क में मिलेगी फ्री एंट्री, इस दिन उठा सकेंगे लाभ, जानें डिटेल्स?

सिटी बस और पार्क में मिलेगी फ्री एंट्री, इस दिन उठा सकेंगे लाभ, जानें डिटेल्स?

  • 25 मई वोटिंग के दिन निगम क्षेत्र के प्रत्येक मतदाता को फ्री पार्किंग, निगम पार्क में फ्री एंट्री और सिटी बस पर निःशुल्क यात्रा जैसी सुविधाएं.
  • रांची नगर निगम ने क्षेत्र के मतदाताओं से बढ़ चढ़कर मतदान में भाग लेने की अपील की.
intercity-bus-startup-apnibus-raises-funding

Free entry into city bus and park in Ranchi: झारखंड की राजधानी रांची नगर निगम ने भी दिल्ली जैसे ही लोकसभा चुनावों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और मतदाताओं को वोटिंग के लिए प्रेरित करने के लिए एक बेहद शानदार पहल की है।

रांची नगर निगम ने मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए 25 मई वोटिंग के दिन निगम क्षेत्र के प्रत्येक मतदाता को फ्री पार्किंग, निगम पार्क में फ्री एंट्री और सिटी बस पर निःशुल्क यात्रा जैसी सुविधाएं प्रदान करेंगी। इन सब सुविधाओं के लिए मतदाता को वोटिंग के बाद लगने वाली इंक वाली उंगली ही सिर्फ दिखानी होगी।

ये सुविधा सिर्फ 25 मई के दिन के लिए ही उपलब्ध करवाई जायेगी, इसके लिए रांची नगर निगम ने क्षेत्र के मतदाताओं से बढ़ चढ़कर मतदान में भाग लेने की अपील भी की हैं।

पार्क में और सिटी बस में फ्री एंट्री

रांची नगर निगम की पहल सभी शहरी क्षेत्रों के मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए की जा रही हैं। यदि कोई वैध मतदाता महिला या पुरुष वोटिंग पश्चात निगम द्वारा संचालित पार्कों में जाता है तो उसे किसी प्रकार का शुल्क नहीं चुकाना होगा उसे सिर्फ़ अपनी उंगली मे लगा मतदान इंक का निशान दिखाना होगा। ऐसे मतदाताओं के साथ उसके परिवार के नाबालिक सदस्यों को भी पार्क में फ्री एंट्री दी जाएगी। वही मतदान के बाद यात्रा करने वाले सभी (Free entry into city bus and park in Ranchi)  नागरिकों को आवागमन हेतु सिटी बसों में शुल्क नहीं लिया जाएगा, निःशुल्क यात्रा हेतु नागरिकों को मतदान के पश्चात् अपने उंगली पर लगे अमिट स्याही को प्रदर्शित करना होगा।

See Also
poonam-pandey-is-not-dead

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, इससे पूर्व पूरी दिल्ली में लोकसभा चुनावों में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए वोटिंग पश्चात रैपिडो के द्वारा घर तक जानें की फ्री सेवा दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा दिए जानें की बात कही गई थी, इसके लिए सिर्फ मतदादाताओं को वोटिंग के पश्चात रैपिडो ऐप के माध्यम से अपनी राइड को बुक करना होगा, उसे संबंधित एरिया की रैपिडो बाइक ड्राईवर के द्वारा घर छोड़ दिया जायेगा। जिसका कोई चार्ज उससे नही लिया जाएगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.