Now Reading
BHU के कार्डियोलॉजी विभागाध्यक्ष ने शुरू किया आमरण अनशन, जानें वजह?

BHU के कार्डियोलॉजी विभागाध्यक्ष ने शुरू किया आमरण अनशन, जानें वजह?

  • तीन साल में बेड की पर्याप्त व्यवस्था न होने की वजह से 30 हजार से अधिक मरीज बिना इलाज के लौट गए.
  • प्रो. ओमशंकर के अनुसार कार्डियोलॉजिस्ट विभाग में 90 बेड होना चाहिए.
Fast of Cardiology Department Head of Fast of Cardiology Department Head of BHU

Fast of Cardiology Department Head of BHU: बीएचयू में कार्डियोलोजी विभाग के अध्यक्ष प्रो. ओमशंकर ने 41 के करीब बेड में डिजीटल लॉक लगे होने के चलते विभाग में अपने ही चेंबर में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। वह केबिन में नीचे बैठकर ही लोगों और उनके पास आने वाले मरीजों को परामर्श दे रहे हैं।

उनके धरना प्रदर्शन अनशन से पूर्व आईएमएस के निर्देशक और चीफ प्रॉक्टर उन्हें समझाने पहुंचे उनके घर पहुंचे थे, पर उन्होंने दोनों की बातों को नहीं माना और उनके लौटने के बाद उन्होंने अपना अनशन शुरू कर दिया। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि जब तक उनकी मांगे स्वीकार नहीं होंगी वह अनशन जारी रखेंगे।

क्या है विभाग के अध्यक्ष की मांग?

प्रो. ओमशंकर के अनुसार कार्डियोलॉजिस्ट विभाग में 90 बेड होना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि, उन्हे सिर्फ 47 बेड उपयोग के लिए दिए गए है, एमएस ने 41 बेड में डिजीटल लॉक लगाया हुआ है, इस वजह से तीन साल में बेड की पर्याप्त व्यवस्था न होने की वजह से 30 हजार से अधिक मरीज बिना इलाज के लौट गए। उन्होंने अपनी मांग में कहा कि बेड में डिजीटल लॉक को खोला जाए और साथ ही एमएस को कुलपति से हटाने की मांग की हैं।

वीसी से न मिल पाने की वजह से आमरण अनशन

धरना प्रदर्शन से पहले कार्डियोलोजी के विभागाध्यक्ष मिलने और उन्हें समझाने के लिए सुबह 10 बजे आईएमएस निर्देशक और चीफ प्रॉक्टर उनके घर पहुंचे थे, करीब 30 मिनिट की बात में उन लोगों के बीच किसी बात को लेकर सहमति नहीं बन पाई , जिसके बाद दोनों ही लोग वापस लौट आए। इसके (Fast of Cardiology Department Head of BHU)  बाद 11:30 बजे कार्डियोलोजी विभागाध्यक्ष प्रो. ओमशंकर वीसी से मिलने के लिए पहुंचे थे परंतु सुरक्षाकर्मियों ने उन्हे वीसी आवास से 50 मीटर पहले ही रोक दिया गया।

See Also
action-against-70-policemen-for-extorting-money-during-passport-verification

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

जिसके बाद प्रो. ने आमरण अनशन शुरू कर दिया। इसके बाद करीब 1 बजे चीफ प्रॉक्टर और लंका एसओ उन्हे मानने पहुंचे, करीब 5 मिनिट की बात के बाद प्रो. ओमशंकर ने अपने चैंबर में ही धरना देना शुरू कर दिया और वह नीचे बैठकर ही मरीजों को परामर्श देते हुए दिखे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.