Now Reading
झेलम नदी में पलटी नाव, स्कूली बच्चों समेत कई लोग लापता, 4 के शव मिले

झेलम नदी में पलटी नाव, स्कूली बच्चों समेत कई लोग लापता, 4 के शव मिले

  • श्रीनगर में बड़ा हादसा, झेलम नदी में नाव पलटी,
  • स्कूली बच्चों समेत कई लोगों के डूबने की खबर
boat-carrying-school-students-capsizes-in-jhelum-river

Boat Carrying School Students Capsizes in Jhelum River: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 16 अप्रैल सुबह एक बड़े भयानक हादसे की गवाह बनी। झेलम नदी में स्कूली बच्चों समेत कुछ लोगों से भारी एक नाव पलट गई। इस हादसे में कई बच्चों व अन्य लोगों के डूबने की खबर सामने आ रही है। इनमें से कुछ लोगों के शव भी मिले हैं। जबकि अन्य लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

झेलम नदी में हुए इस दर्दनाक हादसे के समय संबंधित नाव पर 10 से अधिक स्कूली बच्चे और कुछ अन्य लोग सवार थे। शुरुआती जानकारी के मुताबिक़ यह नाव सवारों को गांदरवाल से बटवारा ले जा रही थी। इसी दौरान नाव अज्ञात कारणों के चलते पलट गई। घटना श्रीनगर के गंडबल नौगाम इलाके की बताई जा रही है।

Boat Carrying School Students Capsizes in Jhelum River

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से सामने आ रही ताजा जानकारी के अनुसार, नाव में डूबने से 4 बच्चों की मौत हो गई है, जिनके शव बरामद किए गए हैं। वहीं अब तक 10 से अधिक लोगों को रेस्क्यू किया गया है। इसमें भी अधिक संख्या में बच्चे ही शामिल हैं। शेष लापता लोगों की तलाश जारी है। रेस्क्यू किए गए लोगों को अस्पताल ले ज़ाया जा रहा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

फिलहाल घटनास्थल पर स्थानीय पुलिस व प्रशासन समेत SDRF की टीम भी तैनात है और तलाशी अभियान क़ो तेजी से संचालित करने की कोशिश की जा रही है। एक चिंता कश्मीर घाटी में मौसम को लेकर भी बनी हुई है, जो चुनौती बन सकता है।

असल में बीतें 72 घंटों के दौरान इलाक़े में भारी बारिश के चलते झेलम नदी का जलस्तर भी बढ़ते हुए खतरे के निशान के करीब पहुँच गया है। इतना ही नहीं बल्कि प्रदेश में ओलावृष्टि को लेकर भी पहले ही अलर्ट जारी किया जा चुका है।

पिछले कुछ दिनों से निरंतर हो रही बारिश के चलते झेलम नदी के साथ ही संबंधित झील एवं जलाशयों के जलस्तर में भी वृद्धि देखनें को मिला है।

नदी के बहाव में भी इज़ाफ़ा हुआ है। जम्मू-कश्मीर में पिछले कई दिनों से मौसम खराब चल रहा है और राज्य के विभिन्न हिस्सों में 18 अप्रैल तक ऐसे ही बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.