Now Reading
Zomato के शेयर में 14% का उछाल, पहली बार मुनाफा दर्ज करने का असर

Zomato के शेयर में 14% का उछाल, पहली बार मुनाफा दर्ज करने का असर

zomato-shares-jump-over-14-percent-reaches-rs-98

Zomato Shares Jump Over 14%: भारत के अग्रणी फूड डिलीवरी स्टार्टअप्स में से एक Zomato की शेयर कीमतें आज भारी उछाल दर्ज करती नजर आयीं। कंपनी के शेयर कीमत शुक्रवार को लगभग 14% की बढ़त के साथ ₹98.39 (BSE) तक के उच्चतम स्तर को छूने में कामयाब रही।

आपको बता दें गुरुवार को Zomato के शेयर स्टॉक बाजार के साथ ₹86.22 के भाव पर बंद हुए थे। लेकिन आज बाजार वापस खुलते ही कंपनी के शेयरों को मानों पंख लग गए और आँकड़ा ₹89 से शुरू होकर ₹98.3 के उच्चतम आँकड़े तक को छूता नजर आया।

इस आर्टिकल को लिखते समय तक कंपनी के शेयर 10.17% तक की बढ़त बनाए हुए हैं और फिलहाल दाम ₹95.30 प्रति शेयर के आसपास बने हुए हैं।

Zomato Shares Jump Over 14%: अचानक क्यों आया उछाल?

आप शायद सोच रहे हों की अचानक भला इस फूड डिलीवरी कंपनी शेयर बाजार में इतना अच्छा प्रदर्शन कैसे करने लगी? तो आपको बता दें यह सारा कमाल कंपनी द्वारा कल जारी किए गए वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही के आँकड़ो का है।

असल में कल चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के लिए पेश की गई राजस्व रिपोर्ट में कंपनी ने पहली बार मुनाफा कमाने की घोषणा की। जी हाँ! कंपनी ने रिपोर्ट में बताया कि संबंधित तिमाही में कंपनी ने ₹2 करोड़ का शुद्ध लाभ (नेट प्रॉफिट) दर्ज किया है।

zomato-shares-jump-over-14-percent-reaches-rs-98

बता दें पिछली संबंधित तिमाही में ₹186 करोड़ (साल-दर-साल) के घाटे के मुकाबले इस बार कंपनी ने जहाँ ₹2 करोड़ का नेट प्रॉफिट कमाया है। वहीं कंपनी का राजस्व भी पिछले साल की जून तिमाही में रहे ₹1,414 करोड़ से बढ़कर, इस बार ₹2,416 करोड़ तक पहुँच गया है।

देश में स्टार्टअप्स आईपीओ के माहौल को देखते हुए, यह Zomato के लिए एक बड़ी राहत का संकेत हो सकता है।

See Also
dream11-parent-launches-its-first-mobile-game-dream-cricket-2024

पइस बीच मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में मुनाफ़े को लेकर कंपनी के प्रबंध निदेशक, सह-संस्थापक और सीईओ – दीपिंदर गोयल ने कहा;

“हम इस बिजनेस में जटिलताओं को कम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसके लिए हम अपने बिजनेस के भीतर सही लोगों को सही जगह पर रखने की कोशिश कर रहे हैं।”

कंपनी ने यह भी उम्मीद जताई है कि यह फूड डिलीवरी फर्म आगामी तिमाहियों में भी अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए लाभदायक बनी रहेगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.