राजस्थान के जैसलमेर में सेना का तेजस विमान हादसे का शिकार

  • राजस्थान के जैसलमेर से एक बड़ी दुर्घटना.
  • भारतीय वायुसेना में मौजूद एक तेजस विमान हादसे का शिकार.
israel-attacks-on-iran-with-missiles-drone-world-war-3-alert

Tejas aircraft crash accident in Jaisalmer: राजस्थान के जैसलमेर से एक बड़ी दुर्घटना की ख़बर समाने आई है, जहां युद्धाभ्यास कर रहे सैनिकों का एक फाइटर प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

मिली जानकारी के अनुसार जैसलमेर में ऑपरेशनल ट्रेनिंग उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, इस दौरान एक पायलट के ज़ख्मी होने की खबर भी समाने आई है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्लेन जब हादसे का शिकार हुआ तो वहां एक तेज धमाका हुआ, जिसके बाद आसपास के लोग घरों से बाहर निकल आए, हालांकि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई।

हादसे के बारे में निकलकर आई जानकारी के अनुसार यह राजस्थान के पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में चल रहे भारत शक्ति युद्धाभ्यास के बीच आज जैसलमेर में यह लड़ाकू विमान क्रैश हो गया। यह भारतीय वायुसेना में मौजूद एक तेजस विमान था।

हादसे के बाद का न्यूज एजेंसी ANI ने अपने X अकाउंट में एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें फायर ब्रिगेड के कर्मचारी हादसे का शिकार हुए तेजस विमान के जलते हुए मलबे को पानी।की सहायता से बुझाता हुआ दिख रहा है, हादसे में किसी भी पायलट के किसी भी प्रकार से दुर्घटना का शिकार होने की खबर प्राप्त नहीं हुई है, चूंकि हादसे से पूर्व ही पायलट विमान से सुरक्षित निकल चुका था हालांकि एक पायलट के पैराशूट न खुलने की वजह से हलके ज़ख्मी होने की खबर है।

See Also
uppsc-aps-bharti-rule-change-for-computer-knowledge

Army Tejas aircraft accident victim in Jaisalmer

दुर्घटना को लेकर भारतीय वायुसेना ने भी अपनी ओर से बयान जारी किया है।वायुसेना ने अपने बयान में कहा, वायुसेना का एक तेजस विमान जेसेलमर में आज एक ऑपरेशनल ट्रेनिंग के दौरान हादसे का शिकार हो गया है, विमान का पायलट सुरक्षित है। हादसे की वजह का पता लगाने के लिये कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन किया गया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

प्रधानंत्री मोदी के साथ रक्षा मंत्री मौजूद

एक तरफ जैसलमेर से 100 किलोमीटर दूर पोखरण फायरिंग रेंज में तीनों सेनाओं की ओर से युद्ध अभ्यास किया जा रहा है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद हैं। दूसरी तरफ जैसलमेर शहर के पास यह फाइटर प्लेन क्रैश हो गया है

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.