Now Reading
दिल्ली एनसीआर में आवासीय प्लॉट के लिए लगेगी ऑनलाइन बोली, होगा आवंटन

दिल्ली एनसीआर में आवासीय प्लॉट के लिए लगेगी ऑनलाइन बोली, होगा आवंटन

  • आवासीय भूखंड के लिए ऑनलाइन बोली से होगा आवंटन
  • बोली 11 मार्च से 16 मार्च के बीच लगाई जानी है
online-bidding-for-residential-plots-in-noida

Online Bidding for Residential Plots in Noida: नोएडा में घर का सपना देख रहे लोगों के लिए एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। आपको शायद याद होगा कि नोएडा प्राधिकरण की ओर से जनवरी में 376 आवासीय भूखंड योजना लॉन्च की गई थी। अब इन आवासीय भूखंड या प्लॉट के लिए अगले हफ्ते ऑनलाइन बोली लगने जा रही है।

जी हाँ! हिंदुस्तान की एक हालिया रिपोर्ट में सामने आई जानकारी के अनुसार, आवासीय प्लॉट के लिए यह बोली 11 मार्च से 16 मार्च के बीच लगाई जानी है। आवासीय प्लॉट योजना में शामिल भूखंड संबंधित क्षेत्र के सेक्टर 41 के अलावा सेक्टर 43, 44, 47, 48, 49, 51, 52, 53, 56, 61, 70, 71, 72 में स्थित बताए जा रहे हैं।

Online Bidding for Residential Plots in Noida

दिलचस्प ये है कि इस योजना के तहत नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे के सेक्टर 92, 99, 105, 108, 122 को भी शामिल किया गया है। मतलब पहली बार इन सेक्टर्स के खाली पड़े प्लॉट भी ऐसी किसी योजना में शामिल देखनें को मिलेंगे। सामने आ रही जानकारी के अनुसार इसके तहत लगभग 150 नए प्लॉट या भूखंड देखनें को मिलेंगे। यह वो प्लॉट होंगी जिनका आवंटन पहली बार किया जा रहा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

असल में नए आवंटन के आलवा कई बार मुख्य रूप से वह प्लॉट या भूखंड बोली आदि में शामिल होते हैं जो किसी वजह से सरेंडर किए जा चुके हैं या बकाया नहीं मिलने की स्थिति में उनका आवंटन प्राधिकरण द्वारा ही रद्द कर दिया गया हो। याद दिला दें नोएडा प्राधिकरण की ओर 25 जनवरी 2024 को 376 आवासीय प्लॉट योजना पेश की गई थी।

See Also
adidas-posts-first-loss-in-30-years

क्या है प्रक्रिया

सबसे पहले तो इस योजना के तहत आवदेन मँगवाए गए थे। बताया जा रहा है कि 6000 से अधिक आवदेन प्राप्त हुए हैं। इसके बाद ऑनलाइन बोली प्रक्रिया में ये तमाम आवेदनकर्ता शामिल होंगे। प्राधिकरण द्वारा भूखंडो की एक रिजर्व कीमतें तय की गई हैं।

लोगों को इन क़ीमतों से अधिक की बोली लगानी होगी। जाहिर है बोली ऑनलाइन मोड में होगी। सबसे अधिक बोली लगाने वाले को प्लॉट का आवंटन किया जाएगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.