Now Reading
पाकिस्तान चुनाव 2024: मोबाइल सर्विस सस्पेंड, इंटरनेट भी बंद, जानें वजह?

पाकिस्तान चुनाव 2024: मोबाइल सर्विस सस्पेंड, इंटरनेट भी बंद, जानें वजह?

  • दक्षिणी शहर कराची में भी खराब इंटरनेट रीच की खबरें.
  • देश भर में मोबाइल सेवा को अस्थायी रूप से निलंबित करने का फैसला.
pakistan-to-start-expelling-illegal-immigrants-from-november-1

Pakistan Election Mobile service suspended:पाकिस्तान में आज 8 फरवरी गुरुवार आम चुनाव सम्पन्न होने जा रहे है, पाकिस्तान ने चुनावों के मद्देनजर पूरे देश में इंटरनेट सेवा को सस्पेंड कर रखा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके पीछे की वजह आंतरिक मंत्रालय के मुताबिक देश में “कानून और व्यवस्था बनाए रखने” की जरूरत के हिसाब से आदेश जारी किया गया है। मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा,

 “देश भर में मोबाइल सेवा को अस्थायी रूप से निलंबित करने का फैसला लिया गया है।”

पाकिस्तान में बुधवार तड़के चुनाव से पूर्व हिंसाए सामने आई थी, जिसके बाद काफ़ी लोग मारे गए थे। हिंसा में मारे गए लोगों का जिक्र करते हुए प्रवक्ता ने कहा कि हमलों में कीमती जिंदगियां खोने के बाद कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने और संभावित खतरों से निपटने के लिए सुरक्षा उपाय जरूरी हैं।

बुधवार आईएसआई के हमलों के बाद तकरीबन 28 लोग के मारे जाने की खबर सामने आई, जिसमें 40 से अधिक लोग घायल हुए थे। एक के बाद एक बम धमाके चुनाव कार्यालय में हुए थे। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में इन बम धमाकों के बाद पूरे देश में चुनाव के दौरान इंटरनेट सेवाओं को सस्पेंड करने का फैसला लिया गया है।

स्थानीय स्तर में जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी न्यूज एजेंसी AFP के पत्रकार गुरुवार सुबह 8:00 बजे (0300 GMT) मतदान शुरू होने की वजह से राजधानी इस्लामाबाद (Pakistan Election Mobile service suspended) में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं का उपयोग नहीं कर सके, जबकि दक्षिणी शहर कराची में भी खराब इंटरनेट रीच की खबरें सामने आई हैं।

See Also
kevin-mccarthy-removed-as-us-house-speaker-first-time-in-history

वोटिंग खत्म होने के बाद तुरन्त चालू होगी काउंटिंग

पाकिस्तान आम चुनाव में कुल 12,85,85,760 पंजीकृत मतदाता नेशनल असेंबली के लिए 5,121 उम्मीदवारों के लिए मतदान कर सकेंगे। उम्मीदवारों में 4,807 पुरुष, 570 महिलाएं व दो ट्रांसजेंडर हैं। आज शाम पांच बजे तक चुनाव वोटिंग सम्पन्न की जायेगी, साथ ही वोटिंग के समय सीमा समाप्त होने के तुरंत बाद से ही वोटिंग काउंटिंग चालू की जानी है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इमरान खान की पार्टी का चुनाव चिन्ह जप्त

जनता में लोकप्रिय इमरान खान की पार्टी पीटीआई का चुनाव चिह्न क्रिकेट का बैट जब्त होने की वजह से उसके प्रत्याशियों को निर्दलीय लड़ना पड़ रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान फ़िलहाल जेल में है, जिस वजह से नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने की उम्मीद है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.