Now Reading
ChatGPT का नया फीचर, चैट में इस्तेमाल करें अलग-अलग जीपीटी, जानें कैसे?

ChatGPT का नया फीचर, चैट में इस्तेमाल करें अलग-अलग जीपीटी, जानें कैसे?

  • नया फीचर सिर्फ़ Chat GPT को भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं के लिए.
  • ChatGPT प्लस सब्सक्रिप्शन कीमत 20 डॉलर (₹1,660 लगभग) प्रति माह.
chatgpt-costs-rs-5-crore-daily-openai-might-go-bankrupt

New feature of ChatGPT: दुनियाभर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के तेजी से होते डेवलपमेंट को लेकर चर्चा में आई open Ai ने अपने Chat GPT प्रोगाम में एक नया फीचर जोड़ा है, इसके मदद से यूजर्स किसी भी GPT को अब चुनने में सक्षम होंगे।

कंपनी के नए फीचर की मदद से यूजर्स का Ai तकनीकी का उपयोग करने का अनुभव और बढ़ने वाला है। इस नए फीचर की मदद से @ कमांड के साथ टैग करके किसी भी बातचीत में GPT लाने में मदद मिलेगी।

यह नया फीचर कंपनी ने सिर्फ़ Chat GPT को भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं के लिए प्रदान किया है।इसलिए यह फीचर अभी फ़िलहाल सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

New feature of ChatGPT

OpenAI ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट के माध्यम से इस नए फीचर के बारे में बताया,

“अब आप किसी भी बातचीत में ChatGPT में GPT ला सकते हैं – सिर्फ @ टाइप करें और GPT को सिलेक्ट करें. इससे आप GPT को पूरी बातचीत के संदर्भ के साथ जोड़ सकते हैं।”

अभी इसी महीने में कंपनी ने एक GPT स्टोर शुरू किया था, जो यूजर्स को उपयोगी और लोकप्रिय GPT खोजने में सहायता प्रदान करता है। आपकों जानकारी के लिए बता दे, यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे ऐप स्टोर के भांति ही काम करता है।

हालांकि कंपनी की इस सुविधा का प्रयोग वही उपभोक्ता कर सकेंगे, जो OpenAI की ChatGPT प्लस सब्सक्रिप्शन खरीदते हैं, जिसकी कीमत 20 डॉलर ( ₹1,660 लगभग) प्रति माह निर्धारित की गई है।

See Also
nasa-osiris-rex-returns-with-asteroid-sample

गौरतलब है, 2015 में शुरू हुई कंपनी ओपन एआई ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में काफ़ी कामयाबी हासिल की है। एलन मस्क और सैम अल्टमैन द्वारा निर्मित यह कंपनी non-profit ऑर्गेनाइजेशन थी। इसके कुछ समय बाद एलन मस्क कंपनी से अलग हो गए।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इसे बाद में माइक्रोसॉफ्ट का सपोर्ट मिला और ये प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन में बदल गई, अब कुछ समय पूर्व दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का तमगा रखने वाले एलन मस्क ने फिर से Ai तकनीकी में रुचि दिखाते हुए  xAI की शुरुआत की है, जिसको लेकर कंपनी का दावा है यह “दुनिया की वास्तविक प्रकृति को समझना है” इसके लिए निर्मित किया जायेगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.