झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ‘लापता’? BJP ने घोषित किया ₹11,000 का इनाम

  • क्या वाकई झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हैं 'लापता'?
  • BJP ने घोषित किया ₹11,000 का इनाम, जानें क्या है मामला?
jharkhand-cm-hemant-soren-is-missing-bjp-announced-reward

Jharkhand CM Hemant Soren Is Missing, BJP Announced Reward: एक बेहद अजीबोगरीब वाकया सामने आया रहा है। खबर है कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पिछले 40 घंटों से अधिक समय से लापता हैं। इस समय यह खबर पूरे देश में चर्चा का केंद्र बन गई है। यह ऐसे समय हो रहा है जब हेमंत सोरेन जमीन घोटाले में घिरे हुए हैं।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लेकर काफी समय से यह अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनकी गिरफ्तारी कर सकती है। हालाँकि इस संबंध में कोई ठोस कदम देखनें को नहीं मिली।

लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आई जानकारी के मुताबिक, सोमवार को ईडी की टीम ने दिल्ली स्थित हेमंत सोरेन के आवास पर रेड की। अपने दिल्ली वाले आवास में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को नहीं मिले, लेकिन वहाँ उनकी एक कार और कई लाख कैश जरूर मिला, जिन्हें ईडी ने जब्त कर लिया।

ऐसे में अब राज्य में सत्ताधारी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और विपक्षी दल भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया। रेड के बाद से अब तक मुख्य मंत्री हेमंत सोरेन कहाँ हैं, इसको लेकर कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आ सकी है, जिसके चलते भाजपा उनके ‘लापता’ होने की बात कहते हुए, जाँच एजेंसी से बचने के लिए भागने जैसे आरोप लगा रही है।

27 जनवरी को गए थे दिल्ली

बताया जा रहा है कि घोटाले के आरोपों से घिरे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 27 जनवरी को दिल्ली गए थे। वहाँ उन्होंने कुछ बैठकों में हिस्सा लिया लेकिन उसके बाद से वो कहाँ हैं? इस विषय में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही हैं। एक प्रदेश के मुख्यमंत्री का ऐसे अचानक लापता होना, देशभर में एक बड़ा विषय बनता जा रहा है।

Jharkhand CM Hemant Soren is Missing?

मुख्यमंत्री के लापता होने की खबर सामने आने के बाद झारखंड भाजपा के आधिकारिक एक्स अकाउंट से एक पोस्ट साझा किया गया, जिसमें लिखा गया “तलाश है झारखंड के गुमशुदा मुख्यमंत्री की।”

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इसके साथ ही सीएम हेमंत सोरेन को लेकर झारखंड बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने भी तंज किया है, उन्होंने मुख्यमंत्री को ढूंढकर लाने वाले को ₹11,000 का इनाम देने का ऐलान किया। भाजपा के आधिकारिक अकाउंट से साझा किए गए पोस्ट में एक पोस्टर भी देखनें को मिला, उसमें भी इनाम की बात लिखी दिखी। पोस्टर में लिखा है;

“गुमशुदा की तलाश, झारखंड के सीएम”

“नाम- हेमंत सोरेन, रंग सांवला, कद 5 फुट 2 इंच, कपड़ा सफेज शर्ट, काला पैंच और पैर में चप्पल”

See Also
British-ambassador_s-visit-to-PoK

“सोरेन परसों रात 2 बजे यानी की 40 घंटों से लापता हैं। आखिरी बार 2 बजे रात में पैदल निकलते, सुरक्षाकर्मियों द्वारा देखे गए हैं, जिन महानुभाव को इनकी जानकारी मिले शीघ्र दिए गए पते पर सूचित करें। जानकारी देने वाले को ₹11,000 का इनाम। पता- सीएम आवास, रांची।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.