Now Reading
Nodwin Gaming करेगा Comic Con India का अधिग्रहण, ₹55 करोड़ में डील

Nodwin Gaming करेगा Comic Con India का अधिग्रहण, ₹55 करोड़ में डील

  • Nodwin का ऐलान, Comic Con India में खरीदेगी 100% हिस्सेदारी
  • यह सौदा ₹55 करोड़ में एक कैश एंड स्टॉक डील के तहत होगा
nodwin-gaming-to-buy-comic-con-india-for-rs-55-crore

Nodwin Gaming to buy Comic Con India: देश में आज एक बेहद अहम डील का ऐलान किया गया। गेमिंग दिग्गज Nazara Technologies की ई-स्पोर्ट्स संबंधित सहायक कंपनी Nodwin Gaming ने एक बड़ी घोषणा करते हुए यह बताया है कि कंपनी Comic Con India में 100% हिस्सेदारी खरीदने जा रही है।

यह एक कैश एंड स्टॉक डील होगी, और Nodwin लगभग ₹55 करोड़ में Comic Con India का अधिग्रहण करेगी। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, Comic Con India के संस्थापक जतिन वर्मा (Jatin Varma) और करण कालरा (Karan Kalra) इस डील के पूरा होने के बाद भी कंपनी के संचालन की जिम्मेदारी निभाते रहेंगे।

Nodwin Gaming के लिए यह बेहद अहम समझौता साबित हो सकता है क्योंकि इसके जरिए कंपनी अपने इवेंट पोर्टफोलियो को मजबूत करती नजर आएगी। कैश एंड स्टॉक डील का मतलब यह है कि इसमें शेयर स्वैप का विकल्प भी शामिल है।

Nodwin Gaming और Comic Con India के बीच होने जा रही इस डील के लिए लगभग ₹27.44 करोड़ का भुगतान कैश (नक़द) में किया जाएगा, जबकि शेष राशि का भुगतान शेयर स्वैप के तहत होगा। 

Nodwin Gaming To Buy Comic Con India

Comic Con India की बात करें तो यह भारतीय युवाओं को टार्गेट करने वाले अपने पॉप क्लचर इवेंट आयोजन के लिए जानी जाती है। इसमें फेस्टिवल कॉमिक्स, कॉसप्ले फिल्में, टेलीविज़न शो और गेमिंग सहित विभिन्न लोकप्रिय मुद्दों से संबंधित जश्न शामिल होते हैं। इसका आयोजन मुख्य रूप से नई दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों में किया जाता है।

इस डील को लेकर Nodwin Gaming के सह-संस्थापक अक्षत राठी ने कहा;

“Comic Con India को साथ लाते हुए हम भारत में युवाओं को साथ जोड़ने के तमाम अवसरों को आज़मा सकेंगे और यह हमारे पोर्टफ़ोलियो की विविधता को बढ़ाने में भी मददगार साबित होगा। एक इंटरैक्टिव मनोरंजन क्षेत्र में गेमिंग/पॉप कल्चर/ईस्पोर्ट्स आदि के साथ Nodwin एक मजबूत और मजबूत आईपी जोड़ेगा, जिसका विस्तार भारत और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी किया जा सकता है।”

See Also
zomato-confirms-paytm-movies-ticketing-business-acquisition-deal

इस डील के बाद Nodwin Gaming देश भर से नए लोगों को आकर्षित करने के लिए फ़ेस्टिवल्स की संख्या को बढ़ाने और भारत के तमाम शहरों के साथ ही साथ अन्य देशों में भी इसका विस्तार करने की योजना बना रहा है।

Nodwin Gaming के बारे में

इसकी शुरुआत अक्षत राठी और गौतम सिंह ने मिलकर की थी। यह कंपनी विभिन्न आईपी का संचालन करती है, जिनमें कई प्रमुख टूर्नामेंट, फ़ेस्टिवल और ईस्पोर्ट्स एवेंट, गेमिंग, म्यूज़िक, कॉमेडी और लाइव इवेंट आदि शामिल होते हैं। यह खासकर गेमिंग के प्रति उत्साही लोगों के बीच काफ़ी जाना पहचाना नाम बन चुकी है।

पिछले लगभग में कंपनी तमाम अधिग्रहण डील और निवेश के माध्यम से देश और और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में अपना विस्तार करती नजर आई है। फिलहाल यह दक्षिण एशिया, सिंगापुर, मध्य पूर्व और तुर्की जैसे स्थानों में भी अपना संचालन कर रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.